A
Hindi News विदेश एशिया इजराइल की सेना ने जारी की हमास के कमांडर मोहम्मद डेफ की नई तस्वीर, सालों से है तलाश

इजराइल की सेना ने जारी की हमास के कमांडर मोहम्मद डेफ की नई तस्वीर, सालों से है तलाश

इजराइल की सेना ने हमास के कमांडर मोहम्मद डेफ की एक नई तस्वीर जारी की है। बता दें कि इजराइल मोहम्मद डेफ और याह्या सिनवार को 7 अक्टूबर 2023 को देश में हुए नरसंहार के लिए जिम्मेदार मानता है।

Israel, Israel Hamas War, Israel Mohammed Deif- India TV Hindi Image Source : IDF इजराइल की सेना ने हमास के कमांडर मोहम्मद डेफ की नई तस्वीर जारी की है।

तेल अवीव: इजराइल की सेना यानी कि IDF ने हमास के सैन्य कमांडर मोहम्मद डेफ  की एक तस्वीर जारी की है। मोहम्मद डेफ लंबे समय से गायब है ऐसे में उसकी नई तस्वीर का सामने आना चौंका रहा है। दक्षिणी इजराइल में 7 अक्टूबर के नरसंहार के लिए इजराइल ने डेफ और याह्या सिनवार को जिम्मेदार ठहराया है। पिछले साल 7 अक्तूबर को इजराइल पर हमला बोलकर हमास के आतंकियों ने कम से कम 1200 लोगों की जान ले ली थी और 200 से ज्यादा लोगों का अपहरण कर लिया था।

कई अन्य हमास नेताओं के बारे में मिली खुफिया जानकारी

इजराइल की सेना के प्रवक्ता रियर एडमिन डैनियल हागारी ने पहली बार नई तस्वीर को जारी करते हुए कहा कि यह गाजा में IDF द्वारा बरामद की गई लगभग 7 करोड़ डिजिटल फाइलों में से एक है। तस्वीर के बारे में तब पता चला जब डेफ की अलग सी दिखने वाली तस्वीर, जिसे वर्षों से सार्वजनिक रूप से नहीं देखा गया है, इजरायली मीडिया में प्रसारित होने लगी। IDF ने शनिवार को एक बयान में कहा कि बरामद किए गए डेटा में गाजा के बाहर रह रहे हमास के अधिकारियों के बारे में खुफिया जानकारी भी शामिल है।

2018 की बताई जा रही है मोहम्मद डेफ की तस्वीर

फोटो में डेफ को एक हाथ में गहरे रंग के तरल पदार्थ से भरा प्लास्टिक का कप और दूसरे हाथ में अमेरिकी डॉलर के नोटों की एक गड्डी पकड़े हुए देखा गया था। हालांकि इजराइल की मीडिया ने बताया है कि यह तस्वीर 2018 की है और ऐसी संभावना जताई है कि इसे किसी सामाजिक कार्यक्रम के दौरान लिया गया है। हाल ही में ऐसी खबरें भी आई थीं कि इजराइल के हमलों में डेफ ने अपना एक हाथ या अपना एक या दोनों पैर खो दिए हैं। हालांकि नई तस्वीर में डेफ के दोनों हाथ नजर आ रहे हैं, हालांकि उसकी एक आंख खराब दिख रही है।

Latest World News