A
Hindi News विदेश एशिया इजरायल ने हिजबुल्लाह के अंडरग्राउंड कमांड सेंटरों पर बरसाए बम, 50 से ज्यादा आतंकियों को किया ढेर

इजरायल ने हिजबुल्लाह के अंडरग्राउंड कमांड सेंटरों पर बरसाए बम, 50 से ज्यादा आतंकियों को किया ढेर

इजरायल डिफेंस फोर्स ने लेबनान में हिजबुल्लाह के अंडरग्राउंड कमांड सेंटरों पर हवाई हमले किए हैं। इन हमलों में 50 से अधिक आतंकी मारे गए हैं। आतंकी इजरायल के उत्तरी इलाकों में हमला करने की योजना बना रहे थे।

Israel Airstrike In Lebanon- India TV Hindi Image Source : REUTERS Israel Airstrike In Lebanon

Israel Hezbollah War: इजरायल की सेना ने दक्षिणी लेबनान में जोरदार हवाई हमले किए हैं। इजरायली रक्षा बलों ने लेबनाना में हिजबुल्लाह के अंडरग्राउंड कमांड सेंटरों पर कई एयर स्ट्राइक की है। इजरायल की ओर की गई इस सैन्य कार्रवाई में 50 से अधिक आतंकी मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों में हिजबुल्लाह के साउथ फ्रंट और राडवान फोर्स के 6 सीनियर कमांडर भी शामिल है। इतना ही नहीं इजराइली एयर फोर्स ने हिजबुल्लाह की नासिर, बदर और अजीज यूनिट्स पर भी भीषण हमले किए हैं।

हिजबुल्लाह के अंडर ग्राउंड सेंटरों को बनाया गया निशाना

इजरायली सैन्य प्रवक्ता डेनियल हगारी ने कहा कि इजराइली एयर फोर्स के जेट विमानों ने दक्षिणी मोर्चे पर हिजबुल्लाह के अंडर ग्राउंड सेंटरों पर हमला किया, जिससे उन आतंकवादियों का सफाया हो गया जो इजरायल के उत्तरी इलाकों में हमला करने की योजना बना रहे थे। हगारी ने कहा इजरायली रक्षा बल दक्षिणी लेबनान में जमीनी अभियान और हवाई हमले जारी रखेंगे। आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह को अधिक से अधिक नुकसान पहुचाने के लिए और हमले हमले किए जाएंगे। इन हमलों का मकसद उत्तर के निवासियों को सुरक्षित रूप से उनके घरों में वापस लाना है। 

जेट विमानों ने किया हमला

डेनियल हगारी ने कहा कि ने कहा कि हिजबुल्लाह के आतंकवादी गैलील पर हमले की योजना को अंजाम देने के लिए जिम्मेदार थे। सटीक जानकारी के आधार पर इजरायली जेट विमानों ने हिजबुल्लाह की राडवान फोर्स, नासिर, बदर और अजीज यूनिट्स पर हमला किया। उन्होंने बताया कि 50 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया गया, जिनमें छह कमांडर भी शामिल थे। 

जारी रहेगी इजरायल की सैन्य कार्रवाई

इजरायल ने पिछले सप्ताह दक्षिणी लेबनान में जमीनी हमले भी शुरू किए थे जो लगातार जारी हैं। इस बीच हिजबुल्लाह ने कहा कि उसने अपने मृतक कमांडरों के स्थान पर नई नियुक्तियां कर दी हैं। इस इजरायली सेना की तरफ से यह भी कहा गया है कि वह जल्द ही लेबनान के दक्षिणी तट पर अभियान शुरू करेगी। इजरायली सेना ने भूमध्य सागर के 60 किलोमीटर क्षेत्र में निवासियों तथा मछुआरों को समुद्र तट से दूर रहने की चेतावनी दी है। सेना के बयान में यह स्पष्ट नहीं किया गया कि किस तरह का अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

PM नेतन्याहू ने जारी किया वीडियो संदेश, बोले 'मारा गया नसरल्लाह का उत्तराधिकारी, कमजोर हुआ हिजबुल्लाह'

इजरायली सेना ने बेरूत में बरसाए बम, मारा गया हिजबुल्लाह का शीर्ष कमांडर सुहैल हुसैनी

Latest World News