A
Hindi News विदेश एशिया गाजा के स्कूल पर इजरायल का हवाई हमला, 100 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा के स्कूल पर इजरायल का हवाई हमला, 100 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा के एक स्कूल पर हुए इजरायल के हवाई हमले में करीब 100 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक स्कूल में विस्थापित लोगों ने शरण ले रखी थी।

गाजा के स्कूल पर...- India TV Hindi Image Source : REUTERS/FILE PHOTO गाजा के स्कूल पर इजरायल का हवाई हमला

गाजा के दाराज जिले में एक स्कूल पर इजरायली हवाई हमले में 100 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत और दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है। फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी WAFA के अनुसार जिस स्कूल पर हमला हुआ वहां विस्थापित नागरिक रह रहे थे। वह जगह को विस्थापित नागिरकों के लिए आश्रय स्थल के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा था।

स्कूल परिसर में रह रहे थे विस्थापित फ़िलिस्तीनी

गाजा की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने दावा किया है कि शनिवार सुबह गाजा के एक स्कूल पर इजरायली हमले में 100 से अधिक लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। एजेंसी के प्रवक्ता महमूद बसल ने न्यूज एजेंसी  एएफपी को बताया, " मरने वालों की संख्या 90 से 100 के बीच है और दर्जनों लोग घायल हैं। तीन इज़रायली रॉकेट उस स्कूल पर गिरे, जिसमें विस्थापित फ़िलिस्तीनी रह रहे थे।" गाजा के सरकारी मीडिया कार्यालय ने कहा कि हमले में "100 से ज़्यादा लोग शहीद" हुए हैं।

हमले से पूरे स्कूल परिसर में लगी आग

बताया जाता है कि स्कूल पर इजरायली हमले के कारण पूरे परिसर में भीषण आग लग गई। आग में फंसे हुए फिलिस्तीनियों की मदद के लिए बचाव अभियान अभी चल रहा है। हमले को भयावह बताते हुए एजेंसी ने कहा कि हमले के दौरान कुछ शवों में आग लग गई। यह हमला गुरुवार को गाजा में दो स्कूलों पर इजरायली सेना द्वारा किए गए हमले के बाद हुआ है, जिसमें कम से कम 18 लोग मारे गए। उस समय इजरायली सेना ने कहा था कि उसने हमास के कमांड सेंटरों पर हमला किया था।

हमास आतंकवादियों पर सटीक हमला

शनिवार को गाजा शहर के अल-सहाबा क्षेत्र में अल-तबईन स्कूल पर हवाई हमले के बाद, इज़रायली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा कि उसने "परिसर में स्थित हमास कमांड और नियंत्रण केंद्र के भीतर सक्रिय हमास आतंकवादियों पर सटीक हमला किया है।"अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, बचाव दल गाजा स्कूल की आग में फंसी महिलाओं और बच्चों तक पहुंचने में असमर्थ रहे, क्योंकि इजरायली अधिकारियों ने क्षेत्र में पानी की आपूर्ति बंद कर दी है।

 

Latest World News