A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान पर कसने लगा ISI का शिकंजा, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने पार्टी के 4 सदस्यों को दबोचा

इमरान खान पर कसने लगा ISI का शिकंजा, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने पार्टी के 4 सदस्यों को दबोचा

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी के 4 सदस्यों को आईएसआई ने हिरासत में ले लिया है। इससे इमरान खान की पार्टी में हड़कंप मच गया है। पार्टी ने हिरासत में लिए गए सदस्यों का सीसीटीव फुटेज जारी किया है।

इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री। - India TV Hindi Image Source : PTI इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री।

लाहौरः पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ने इमरान खान पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पर ताजा कार्रवाई करते हुए उनकी मीडिया टीम के चार वरिष्ठ सदस्यों को शनिवार को खुफिया एजेंसियों ने कथित तौर पर हिरासत में ले लिया गया। इससे इमरान खान के खेमे में हड़कंप मच गया है। चारों सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने एक बयान में कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय मीडिया समन्वयक अहमद जंजुआ और सोशल मीडिया टीम के तीन अन्य सदस्यों को आज सुबह ‘अगवा’ कर लिया गया।’’

पार्टी द्वारा जारी सीसीटीवी फुटेज में जंजुआ को इस्लामाबाद में सुबह करीब चार बजे सादे कपड़ों में लोगों द्वारा हिरासत में लेते देखा जा सकता है। पार्टी के अनुसार, पिछले दो सप्ताह में पीटीआई की सोशल मीडिया टीम पर गंभीर कार्रवाई की गई है। पार्टी ने मांग की, ‘‘मीडिया तक सूचना के प्रवाह को कम करने का कोई भी प्रयास निंदनीय है। सरकार को उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए और उन्हें जल्द से जल्द रिहा करना चाहिए।’’ पीटीआई के वरिष्ठ नेता जुल्फी बुखारी ने कहा, ‘‘पाकिस्तान में हो रहे सभी अत्याचारों की लगातार अंतरराष्ट्रीय रिपोर्टिंग के कारण, अब मेरी टीम को अन्य लोगों के साथ अगवा किया जा रहा है।

करीब 1 वर्ष से जेल में हैं इमरान

इमरान खान विभिन्न मुकदमों में करीब 1 वर्ष से पत्नी समेत जेल में बंद हैं। हालांकि पिछले दिनों पाकिस्तान की शीर्ष अदालत ने अवैध निकाह मामले में उन्हें बरी कर दिया था और पति-पत्नी को तत्काल जेल से रिहा करने को कहा था। मगर अन्य मुकदमों में अदालत ने उन्हें फिर से जेल भेज दिया। (भाषा)

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच सुप्रीम कोर्ट ने दे दिया बड़ा ऐतिहासिक फैसला, आंदोलनकारी छात्रों की हुई मौज

नेपाल ने भारत से मांगी मदद और पल भर में जांबांजों की टीम पहुंच गई काठमांडू, भूस्खलन में लापता लोगों को खोजेगा दल
 

 

Latest World News