A
Hindi News विदेश एशिया ईरान बोला 'खत्म हुआ मिसाइल हमला, आगे नहीं होगी उकसावे की कार्रवाई'

ईरान बोला 'खत्म हुआ मिसाइल हमला, आगे नहीं होगी उकसावे की कार्रवाई'

ईरान और इजरायल के बीच जंग के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। इजरायल पर ईरान की ओर से मिलाइलें दागी गई हैं। इजराइल पर हमले के बाद अब ईरान ने कहा है कि वह आगे उकसावे की कार्रवाई नहीं करेगा।

Iran Missile Attack on Israel- India TV Hindi Image Source : REUTERS Iran Missile Attack on Israel

Iran Attack On Israel: ईरान ने मंगलवार रात इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार कर दी। ईरान की ओर से किए गए इस हमले के बाद  इजरायल भड़क गया है। इजरायल ने ईरान को अंजाम भुगतने की चेतावनी दे डाली है। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि मिसाइलें दागकर ईरान ने बहुत बड़ी गलती की है उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। इजरायल और ईरान के बीच जंग के पूरे आसार नजर आ रहे हैं।

खत्म हुआ हमला

इजरायल पर मिसाइलें दागने के बाद अब ईरान बैकफुट पर नजर आ रहा है। ईरान ने बुधवार को कहा कि उसकी ओर से आगे और उकसावे की कार्रवाई नहीं की जाएगी। इजरायल पर मिसाइल हमला समाप्त हो गया है। 

दिया जाएगा जवाब

इस बीच इजरायल की सेना ने भी कह दिया है कि समय और जगह हम चुनेंगे। इजरायली सेना ने कहा है कि वह ईरान को बख्शने वाली नहीं है। हमलों का जवाब जरूर दिया जाएगा।

ईरान में जश्न मनाते दिखे लोग

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, ईरान के सरकारी टेलीविजन पर देश के अरक, कौम और तेहरान में लोगों को इजरायल पर मिसाइल दागे जाने का जश्न मनाते हुए भी दिखाया गया है। इससे पहले इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र के मंच से कहा था, ‘‘ईरान में ऐसा कोई स्थान नहीं है जहां इजरायल पहुंच नहीं सकता है।’’ हिजबुल्लाह और इजरायल के बीच पिछले कुछ समय से लेबनानी सीमा पर लगभग रोज ही गोलाबारी चल रही है। हाल ही में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह इजरायली हमले में मारा गया था। 

यह भी पढ़ें:

ईरान ने इजरायल पर किए ताबड़तोड़ मिसाइल हमले, भड़का अमेरिका; जानें किसने क्या कहा

इजरायली PM नेतन्याहू ने दी ईरान को चेतावनी, बोले 'बहुत बड़ी गलती कर दी, कीमत चुकानी होगी'

Latest World News