A
Hindi News विदेश एशिया ब्रेकिंग: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत

ब्रेकिंग: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री की हेलिकॉप्टर हादसे में मौत की खबर सामने आ रही है। सोमवार को रॉयटर्स ने ईरानी अधिकारियों के हवाले से इस बात की पुष्टि कर दी है।

इब्राहिम रईसी की मौत।- India TV Hindi Image Source : AP इब्राहिम रईसी की मौत।

ईरान के अधिकारियों ने बुरी खबर जारी की है। जानकारी के मुताबिक, एक हेलीकॉप्टर हादसे में ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और देश के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन की मौत हो गई है। उनका हेलीकॉप्टर घने कोहरे में पहाड़ी इलाके को पार करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। रॉयटर्स ने सोमवार को ईरानी अधिकारी के हवाले से ये जानकारी दी है। 

कैसे हुआ हादसा?

दरअसल, ईरान के राष्ट्रपति रईसी तेहरान से लगभग 600 किलोमीटर (375 मील) उत्तर-पश्चिम में  पूर्वी अजरबैजान प्रांत में यात्रा कर रहे थे। इसी दौरान उनके हेलीकॉप्टर से संपर्क टूट गया। काफिले में तीन हेलीकॉप्टर शामिल थे जिनमें से दो सुरक्षित अपने निश्चित स्थान तक पहुंच गए थे। बड़ी संख्या में बचाव दल को उन्हें खोजने भेजा गया था। क्षेत्र में खराब मौसम और घने कोहरे के कारण बचाव दल को हादसे की जगह तलाशने में दिक्कतें हुईं।

तुर्की ड्रोन ने दुर्घटनास्थल का पता लगाया

ईरानी अधिकारियों ने सोमवार को बताया था कि राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर बरामद हो गया है। हालांकि, यह भी कहा जा रहा था स्थति सही नहीं है और राष्ट्रपति रईसी के जिंदा होने की संभावना कम है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, एक तुर्की ड्रोन ने दुर्घटनास्थल का पता लगाया है।

पीएम मोदी ने जताया शोक

पीएम मोदी ने ईरानी राष्ट्रपति की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि  ईरान के राष्ट्रपति सैयद इब्राहिम रईसी के दुखद निधन से गहरा दुख और सदमा लगा है। भारत-ईरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। उनके परिवार और ईरान के लोगों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है।

ये भी पढ़ें- Iran के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री की मौत, घटनास्थल से हेलीकॉप्टर क्रैश का वीडियो आया सामने

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के बाद कौन? मोहम्मद मोखबर को मिल सकती है जिम्मेदारी, जानें उनके बारे में

Latest World News