A
Hindi News विदेश एशिया हिजबुल्लाह चीफ की हत्या के बाद घबराया ईरान, इजरायल हमले के डर से उठाया ये कदम

हिजबुल्लाह चीफ की हत्या के बाद घबराया ईरान, इजरायल हमले के डर से उठाया ये कदम

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह खामेनेई को देश के अंदर किसी सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है।

अयातुल्लाह अली खामेनेई - India TV Hindi Image Source : PTI अयातुल्लाह अली खामेनेई

इजरायल के हमले में हिजबुल्लाह चीफ सैयद हसन नसरल्लाह की मौत के बाद ईरान को अपने सुप्रीम लीडर की जान की फिक्र होने लगी है। इजरायली हमले के डर से ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खामेनेई को देश के अंदर किसी सुरक्षित स्थान पर भेज दिया गया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने तेहरान के दो अधिकारियों के हवाले से ये जानकारी दी है।

तेहरान के अधिकारियों ने रॉयटर्स को बताया कि खामेनेई को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि ईरान नसरल्लाह की हत्या के बाद अगला कदम तय करने के लिए हिजबुल्लाह और अन्य क्षेत्रीय प्रॉक्सी समूहों के संपर्क में है। मामले की संवेदनशीलता के कारण सूत्रों ने पहचान बताने से इनकार कर दिया। 

खामनेई ने क्या कहा?

हसन नसरल्लाह की हत्या के बाद खामनेई ने अपने बयान में कहा, हम लेबनान के साथ मजबूती से खड़े हैं। इजरायल ने निहत्थे लोगों को निशाना बनाया है और उसकी क्रूरता एक बार फिर से दुनिया के सामने उजागर हुई है। बेरूत हमले में महिलाओं और बच्चों को निशाना बनाया गया है। इजरायल द्वारा निहत्थे लोगों की हत्या उसके जंगली स्वभाग को साबित करती है। इजरायल के 'आतंकी गिरोह' को यह समझ में नहीं आया कि महिलाओं और बच्चों की हत्या से प्रतिरोध पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

बता दें कि इजरायली हमले में ईरान का एक और प्रभावशाली सहयोगी छिन गया। हसन नसरल्लाह की हत्या ईरान के लिए बड़ा झटका है। नसरल्लाह ने अरब जगह में तेहरान के सहयोगी समूहों के समूह के रूप में हिजबुल्लाह को स्थापित करने में मदद की थी।

ये भी पढ़ें- 

बेरूत में हुए इजरायली हमले में 33 लोगों की मौत, 195 घायल, लेबनान ने दी जानकारी

वक्फ बोर्ड को खत्म करने की मांग, प्रदर्शन के दौरान VHP कार्यकर्ता की हार्ट अटैक से मौत

Latest World News