A
Hindi News विदेश एशिया भारतीय को मिली 13 साल जेल और 9 कोड़े मारे जाने की सजा, जानिए कहां का है मामला

भारतीय को मिली 13 साल जेल और 9 कोड़े मारे जाने की सजा, जानिए कहां का है मामला

सिंगापुर में भारतीय मूल के एक शख्स को दुष्कर्म और छेड़छाड़ के मामले में दोषी ठहराया गया है। सिंगापुर की कोर्ट ने दोषी को 13 साल से अधिक की सजा सुनाई है। जानिए आखिर पूरा मामला क्या है।

सिंगापुर में जेल की सजा (प्रतीकात्मक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : REUTERS सिंगापुर में जेल की सजा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सिंगापुर: सिंगापुर की एक अदालत ने भारतीय मूल के एक व्यक्ति को नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराते हुए 13 वर्ष चार सप्ताह की जेल और 9 कोड़े मारने की सजा सुनाई है। समाचार चैनल ‘न्यूज एशिया’ की खबर के मुताबिक, राज कुमार बाला (42) को पीड़िता के साथ दुष्कर्म और छेड़छाड़ के अलग-अलग आरोपों के अलावा ‘चिल्ड्रन एंड यंग पर्सन एक्ट’ के तहत भगोड़ों को शरण देने के मामले में भी दोषी ठहराया गया है। दोषी बाला भारतीय मूल का नागरिक है, जिसके पास अब सिंगापुर की नागरिकता है और वह एक बार का संचालन करता है। खबर के अनुसार, बचाव पक्ष के वकील रमेश तिवारी ने कहा कि उनके मुवक्किल ने अपील लंबित रहने तक जमानत पर रिहा करने का अनुरोध किया है। 

बालिका गृह से भागी थी लड़की

अदालत को बताया गया कि पीड़िता फरवरी 2020 में सिंगापुर बालिका गृह से भाग गई थी और उस समय उसकी उम्र 17 वर्ष थी। उसी की तरह भागी एक अन्य लड़की के माध्यम से उसे डनलप स्ट्रीट पर स्थित बाला के बार ‘डॉन बार और बिस्ट्रो’ में नौकरी के बारे में पता चला। अदालत को बताया गया कि पीड़िता जब इंटरव्यू के लिए बार पहुंची, तो बाला ने उससे कहा कि उसे ग्राहकों को शराब परोसने जैसे काम करने होंगे। बाला ने उसे नौकरी के साथ भागी हुई अन्य लड़कियों के साथ बार में रहने का प्रस्ताव भी दिया। 

पुलिस ने मारा छापा

अदालत को बताया गया कि पीड़िता ने बाला का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया और बार में नौकरी करने लगी। इस बीच, पुलिस को सूचना मिली कि बार में भागी हुई लड़कियों को शरण दी जाती है, जिसके बाद उसने वहां छापा मारा। अदालत को बताया गया कि पीड़िता पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए कुछ अन्य लड़कियों के साथ वहां से भाग गई, लेकिन उसे रास्ते में बाला मिला। बाला यह कहते हुए उन्हें अपने घर ले गया कि वो वहां सुरक्षित रहेंगी। 

शराब पी और फिर...

अदालत को बताया गया कि घर में बाला ने पीड़िता के साथ शराब पी और उसके साथ दुष्कर्म किया। यह भी आरोप है कि बाला ने अन्य लड़कियों का भी यौन शोषण किया। ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की एक खबर के मुताबिक, बाला 22 और आरोपों का सामना कर रहा है, जो पांच अन्य लड़कियों से संबंधित हैं। इनमें मुख्य रूप से यौन अपराध से जुड़े मामले शामिल हैं, जिनकी सुनवाई लंबित है। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

वापस आएंगे रूसी सेना में काम कर रहे सभी भारतीय, PM मोदी ने पुतिन के सामने उठाया था मुद्दा

अमेरिका में बेरिल तूफान ने मचाई तबाही, 4 लोगों की हुई मौत; लाखों घरों में छाया अंधेरा

Latest World News