A
Hindi News विदेश एशिया Bangladesh Political Crises: बांग्लादेशी सेना के संपर्क में है भारत, शेख हसीना की करेंगे मदद

Bangladesh Political Crises: बांग्लादेशी सेना के संपर्क में है भारत, शेख हसीना की करेंगे मदद

संसद भवन में बांग्लादेश की स्थिति को लेकर सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू और विदेश मंत्री एस जयशंकर मौजूद रहे। विपक्षी दलों के बड़े नेता भी सर्वदलीय बैठक में शामिल हुए।

All Party Meeting in Parliament - India TV Hindi Image Source : DR. S. JAISHANKAR (X) All Party Meeting in Parliament

नई दिल्ली: भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को एक सर्वदलीय बैठक में नेताओं को सूचित किया कि भारत ने बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना को मदद का भरोसा दिलाते हुए उन्हें भविष्य की रणनीति तय करने के लिए समय दिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी है। बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी हिंसक प्रदर्शनों के बीच प्रधानमंत्री हसीना के अचानक इस्तीफा देने और देश छोड़कर जाने से वहां अराजकता की स्थिति पैदा हो गई है। हसीना सोमवार रात बांग्लादेशी वायुसेना के एक सी-130 जे सैन्य विमान से भारत पहुंची थीं। बताया जा रहा है कि उनकी लंदन जाने की योजना है। 

बांग्लादेशी सेना के संपर्क में है भारत

संसद भवन में राजनीतिक दलों के नेताओं को बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए जयशंकर ने कहा कि भारत पड़ोसी देश में मौजूद 10 हजार से अधिक भारतीय छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए बांग्लादेशी सेना के संपर्क में है। बैठक के बाद विदेश मंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, “आज संसद में एक सर्वदलीय बैठक में बांग्लादेश के हालिया घटनाक्रमों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान जताए गए सर्वसम्मत समर्थन और तालमेल के लिए सभी दलों की सराहना करता हूं।” 

सरकार के साथ है कांग्रेस पार्टी

कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम ने बताया कि सर्वदलीय बैठक में सरकार ने बांग्लादेश की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, “जहां तक ​​राष्ट्रीय सुरक्षा और राष्ट्रीय हित का सवाल है, कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से सरकार के साथ है।” हालांकि, कार्ति बैठक में मौजूद नहीं थे। सर्वदलीय बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) नेता टी आर बालू, राष्ट्रीवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता सुप्रिया सुले सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

बांग्लादेश में अंतरिम सरकार के गठन को लेकर अमेरिका की तरफ से आया रिएक्शन, कही बड़ी बात

बांग्लादेश में जारी सियासी संकट के बीच सामने आया अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार का नाम, आप भी जानिए

Latest World News