A
Hindi News विदेश एशिया इमरान खान ने ISI के पूर्व प्रमुख फैज हमीद को बताया पाकिस्तान का 'एसेट', खोले बड़े राज

इमरान खान ने ISI के पूर्व प्रमुख फैज हमीद को बताया पाकिस्तान का 'एसेट', खोले बड़े राज

पाकिस्तान में इमरान खान के करीबी माने जाने वाले ISI के पूर्व प्रमुख फैज हमीद को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था। अब इसी मामले पर इमरान खान की तरफ से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। इमरान खान फिलहाल जेल में बंद हैं।

Imran Khan and Faiz Hameed - India TV Hindi Image Source : FILE Imran Khan and Faiz Hameed

इस्लामाबाद: जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ‘इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस’ (ISI) के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) फैज हमीद देश के लिए ‘एसेट’ थे, जिन्हें ‘बर्बाद’ कर दिया गया। हमीद को आईएसआई के महानिदेशक के रूप में कार्य करते हुए अपने पद का कथित रूप से दुरुपयोग करने के लिए सेना के कानूनों के तहत कोर्ट मार्शल की कार्रवाई का सामना करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। इमरान खान ने यह भी कहा कि गिरफ्तारी सेना का आंतरिक मामला है। उन्होंने एक मामले की सुनवाई के बाद रावलपिंडी की अदियाला जेल में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की।

क्या बोले इमरान खान

खान ने कहा, “यह उनका आंतरिक मामला है, मैं इसमें क्या कह सकता हूं?” खान ने हालांकि देश के पूर्व शीर्ष अधिकारी के लिए अपनी भावना व्यक्त करते हुए कहा, “वह (हमीद) हमारे ‘एसेट’ थे, जिन्हें बर्बाद कर दिया गया।” वर्ष 2019 से 2021 तक आईएसआई की कमान संभालने वाले हमीद को तत्कालीन प्रधानमंत्री खान का करीबी माना जाता है। जब हमीद का सेना प्रमुख के रूप में तबादला किया गया तो खान ने इस कदम का समर्थन करने से इनकार कर दिया, जिससे सेना और आईएसआई के बीच टकराव हुआ और परिणामस्वरूप उन्हें पद से हटा दिया गया।

इमरान ने लिया कमर जावेद बाजवा का नाम

खान ने दावा किया कि पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा ने नवाज शरीफ और शहबाज शरीफ के कहने पर हमीद को हटाया था। खान ने यह भी कहा कि हमीद को हटाने को लेकर जनरल बाजवा के साथ उनकी तीखी बहस हुई थी। पूर्व प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि खुफिया ब्यूरो से ऐसी खबरें मिली हैं कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के पंजाब विधानसभा अध्यक्ष मलिक अहमद खान को कई बार बाजवा के साथ बैठे हुए पाया गया है। उन्होंने कहा कि अगर हमीद को जवाबदेह ठहराया जा रहा है तो सभी को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तानी सेना ने मार गिराए TTP के सात आतंकी, खुफिया ठिकाने का भी किया भंडाफोड़

ताइवान में महसूस किए गए भूकंप के जोरदार झटके, रिक्टर स्केल पर 6.3 मापी गई तीव्रता

Latest World News