A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में झूठी शान की खातिर बेरहमी से कर दिया गया 2 बहनों का कत्ल, बात सिर्फ इतनी थी कि....

पाकिस्तान में झूठी शान की खातिर बेरहमी से कर दिया गया 2 बहनों का कत्ल, बात सिर्फ इतनी थी कि....

पाकिस्तान पंजाब प्रांत में दो बहनों का बेरहमी से कत्ल कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि दोनों ने ही अपनी पसंद के लोगों से शादी कर ली थी जिसकी वजह से परिवार के लोग भड़के हुए थे।

 Pakistan honour killing (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : AP Pakistan honour killing (सांकेतिक तस्वीर)

लाहौर: पाकिस्तान में महिलाओं और बच्चियों का हाल बेहाल है। यहां के पंजाब प्रांत से दिलदहला देने वाला सामने आया है। पंजाब प्रांत में झूठी शान की खातिर दो बहनों की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पंजाब प्रांत में प्रेम विवाह करने पर दो बहनों को उनके पिता और भाई ने मार डाला। शर्मसार कर देने वाली यह घटना मंगलवार को लाहौर से करीब 350 किलोमीटर दूर वेहारी में हुई है। 

अपने मन से की शादी 

पुलिस के अनुसार निशात और अफशां नाम की दो बहनें पिछले महीने अपना घर छोड़कर चली गईं थीं और दोनों ने ही अपनी पसंद के लोगों से कोर्ट में शादी कर ली थी। दोनों की उम्र 20 वर्ष के आसपास बताई जा रही है। परिवार के लोग मनमर्जी से शादी करने को लेकर भड़के हुए थे। दोनों बहनों के पिता के अनुरोध पर पंचायत की बैठक हुई थी। पंचायत में आदेश दिया गया था दूल्हों के परिजन विवाहित लड़कियों को उनके माता-पिता को सौंप दें। 

मार दी गई गोली

पुलिस ने बताया, ‘‘दूल्हों के परिवारों ने पंचायत के आदेश का पालन किया और दोनों लड़कियों को उनके माता-पिता को सौंप दिया गया। मंगलवार को लड़कियों के पिता सईद और भाई आसिम ने अन्य लोगों के साथ मिलकर उन्हें घर पर ही प्रताड़ित करने के बाद गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मचा। सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची।’’ 

क्या कहते हैं आंकड़े 

पुलिस ने बताया कि उन्होंने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पाकिस्तान के मानवाधिकार आयोग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में हर साल झूठी शान के नाम पर करीब 1,000 महिलाओं की हत्या की जाती है। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

'चीनियों को अपने बच्चों से ज्यादा सुरक्षा देगा पाकिस्तान', जानें किसने कही है यह बात

व्लादिमीर पुतिन ने फिर दी चेतावनी, यूक्रेन के लिए पश्चिमी हथियारों की आपूर्ति को बताया 'खतरनाक कदम'

Latest World News