A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में बंदूकधारियों ने 4 मजदूरों को किया किडनैप, बिजली का टावर ठीक करने गए थे

पाकिस्तान में बंदूकधारियों ने 4 मजदूरों को किया किडनैप, बिजली का टावर ठीक करने गए थे

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में कुछ अक्षात बंदूकधारियों ने 13 लोगों को किडनैप कर लिया था और बाद में 9 लोगों को छोड़ भी दिया था, लेकिन 4 लोगों को अपने साथ लेते गए।

Pakistan, Pakistan Gunmen, Pakistan News- India TV Hindi Image Source : AP REPRESENTATIONAL पाकिस्तान में बंदूकधारियों ने 4 मजदूरों को किडनैप कर लिया है।

पेशावर: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में शनिवार को कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने कम से कम 4 मजदूरों का अपहरण कर लिया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इस वारदात को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के टांक जिले में उस समय अंजाम दिया गया जब मजदूर एक बिजली के टावर को ठीक करने में जुटे थे। जिला पुलिस अधिकारी अब्दुस सलाम खालिद ने बताया, ‘कुछ अज्ञात हथियारबंद बंदूकधारियों ने शनिवार को उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के अशांत जिले से 13 मजदूरों का अपहरण कर लिया, हालांकि बाद में उन्होंने 9 को छोड़ दिया और 4 को अपने साथ ले गए।’

मजदूरों की रिहाई के लिए हो रही है कोशिश

पुलिस अधिकारी ने बताया कि वे मजदूरों की रिहाई के लिए भरपूर प्रयास कर रहे हैं। टांक पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत का सबसे संवेदनशील जिला है जहां आतंकवादी और उग्रवादी सुरक्षा बलों, पुलिस और सरकारी अधिकारियों के खिलाफ सक्रिय हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये सभी मजदूर एक प्राइवेट कंपनी के लिए काम कर रहे थे और वे तातूर नाम के गांव में 132 केवी ट्रांसमिशन लाइन के खंभों की मरम्मत कर रहे थे। बंदूकधारियों ने खबर लिखे जाने तक मजदूरों की रिहाई से संबंधित कोई मांग नहीं रखी थी। यह भी पता नहीं चल पाया है कि उन्होंने 9 मजदूरों को छोड़ क्यों दिया।

अप्रैल में ही एक जज भी हुए थे किडनैप

बता दें कि इस इलाके में ऐसी वारदातें अक्सर होती रहती हैं। इसी साल अप्रैल में बंदूकधारियों ने साउथ वजीरिस्तान कोर्ट के एक सेशन जज शकीर उल्लाह मारवत को किडनैप कर लिया था। बात में स्थानीय जिरगा के दखल के बाद उन्हें रिहाई मिल पाई थी। जज ने कहा था कि उन्हें तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के लोगों ने किडनैप किया था। तहरीक-ए-तालिबान पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तान में एक बार फिर सक्रिय हो चुका है और उसने एक के बाद एक कई वारदातों को अंजाम दिया है।

Latest World News