A
Hindi News विदेश एशिया जर्मनी से घूमने आया पाकिस्तान, पुलिसवालों ने ही लूट लिया! जानिए फिर क्या हुआ

जर्मनी से घूमने आया पाकिस्तान, पुलिसवालों ने ही लूट लिया! जानिए फिर क्या हुआ

पाकिस्तान में कब क्या हो जाए किसको पता। यहां मुल्क के नागरिक ही सुरक्षित नहीं हैं तो विदेशियों की बात करना ही बेमानी है। पाकिस्तान में जर्मनी से एक टूरिस्ट के साथ जो हुआ है वो आपके होश उड़ा देगा।

Pakistan Police- India TV Hindi Image Source : FILE AP Pakistan Police

German Tourist Robbed in Pakistan: पाकिस्तान में ना तो आम आवाम सुरक्षित है और ना ही विदेशी पर्यटक। पाकिस्तान से लूटपाट का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जर्मनी से एक शख्स पाकिस्तान घूमने पहुंचा था लेकिन उसका सारा कीमती सामान ही लूट लिया गया। बात यहीं खत्म नहीं होती है, मामले में सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि लाहौर पुलिस ने जर्मन सैलानी से लूटपाट के मामले में जिन सात लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें चार पुलिसकर्मियों पर भी गंभीर आरोप लग रहे हैं। जर्मन पर्यटक का नाम बर्ग फ्लोरिन है।

जानें हुआ क्या था?

मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि जर्मनी के 27 वर्षीय बर्ग फ्लोरिन पिछले हफ्ते लाहौर हवाई अड्डे के पास डेरा डाले हुए थे। इस दौरान फ्लोरिन के पास कुछ हथियारबंद लोग आए और बंदूक दिखाकर उनका मोबाइल फोन, 5,50,000 पाकिस्तानी रुपये और कैमरा छीन लिया। लूट की घटना के बाद फ्लोरिन ने लाहौर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। फ्लोरिन ने पुलिस को बताया कि वह अपनी साइकिल पर पाकिस्तान का दौरा कर रहा था। तीन अगस्त की रात उसने सड़क के पास अपना तंबू लगाया था। इस दौरान रात में कुछ लोग उसके पास आए और उसके साथ लूटपाट और मारपीट की। 

पुलिसकर्मी गिरफ्तार

विदेशी नागरिक की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। लाहौर के पुलिस प्रमुख बिलाल सिद्दीकी काम्याना ने इस दौरान एक बयान में कहा कि पुलिस ने जर्मन नागरिक को लूटने में शामिल तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि घटना को ठीक से ना संभालने के आरोप में चार पुलिसकर्मियों को भी गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, इस बात की जांच की जा रही है कि उनका कथित लुटेरों से कोई संबंध था या नहीं। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

हिंसा की आग में झुलस रहे बांग्लादेश के लिए अहम है आज का दिन, जानें अब तक क्या-क्या हुआ

बांग्लादेश में लोगों के लिए 'देवदूत' बने भारतीय डॉक्टर्स, 17 से 18 घंटे कर रहे हैं काम

Latest World News