A
Hindi News विदेश एशिया पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी करने वाली थी इस्लामाबाद में बड़ी रैली, मगर इस वजह से रद्द कर दिया कार्यक्रम

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी करने वाली थी इस्लामाबाद में बड़ी रैली, मगर इस वजह से रद्द कर दिया कार्यक्रम

इस्लामाबाद में पीटीआई की होने वाली रैली को रद्द कर दिया है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से जेल में रहते हुए पार्टी के जरिये इसकी प्लानिंग कराई गई थी। मगर सरकार की ओर से इसकी अनुमति नहीं मिल सकी।

इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री। - India TV Hindi Image Source : REUTERS इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री।

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान विभिन्न मुकदमों में जेल की सलाखों के पीछे हैं। मगर अब इमरान और उनकी पार्टी ने फिर से सरकार के खिलाफ पहले जैसा बड़ा मोर्चा खोलने का प्लान कर लिया है। जेल में रहते-रहते ही इमरान खान ने इस्लामाबाद में एक बड़ी रैली का प्लान अपनी पार्टी से तैयार कराया था। मगर इस रैली को उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने अब रद्द कर दिया है। सरकार की ओर से इस रैली को लेकर सुरक्षा कारण का हवाला देते हुए अधिकारियों की ओर से अनुमति रद्द किए जाने के बाद शनिवार को इस्लामाबाद के उपनगरीय इलाके में होने वाली रैली को स्थगित कर दिया गया है।

मगर इमरान की जंग अभी खत्म नहीं हुई है। पार्टी का शाम छह बजे तरनोल में शक्ति प्रदर्शन करने की योजना थी और इसके लिए उसने इस्लामाबाद के उपायुक्त से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) हासिल कर लिया था। नगर प्रशासन ने शुक्रवार को यह कहते हुए अनुमति रद्द कर दी कि सुरक्षा कारणों से उपायुक्त द्वारा जारी एनओसी की नए सिरे से समीक्षा की गई है।

मुहर्रम के बाद फिर हो सकती है रैली की प्लानिंग

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्य आयुक्त ने वर्तमान सुरक्षा स्थिति, मुहर्रम, सुरक्षा चिंताओं और कानून लागू करने वाली एजेंसियों की रिपोर्ट के मद्देनजर राजनीतिक सभा के लिए जारी प्रमाणपत्र को रद्द करने का फैसला किया है। शुरुआत में पीटीआई नेतृत्व ने अनुमति रद्द होने के बावजूद रैली करने की धमकी दी थी। पीटीआई के नेता उमर अयूब खान ने कल देर रात संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी रैली जरूर करेगी, चाहे कुछ भी हो जाए। आज उमर ने पार्टी प्रमुख गौहर खान के साथ संवाददाता सम्मेलन में कहा कि रैली को मुहर्रम होने तक स्थगित कर दिया गया है। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

दक्षिण कोरिया में "रोबोट के सुसाइड" की खबर है बिलकुल सच, वैज्ञानिकों की एक बड़ी गलती ने दुनिया को खतरे में डाला

ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति पर 30 लाख डॉलर के हीरे चोरी करने का आरोप, सऊदी अरब से जुड़े मामले में लगाया गया अभियोग
 

 

Latest World News