A
Hindi News विदेश एशिया चीन में खाते-खाते मर गई लड़की, हजारों लोगों ने सोशल मीडिया पर LIVE देखी मौत

चीन में खाते-खाते मर गई लड़की, हजारों लोगों ने सोशल मीडिया पर LIVE देखी मौत

चीन में खाने से जुड़ा एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां 24 साल की लड़की की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान ज्यादा खाना खाने की वजह से मौत हो गई। घटना 14 जुलाई की है।

Chinese Influencer Death - India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA Chinese Influencer Death

Chinese Influencer Death: आज के बदलते वक्त में लोगों के शौक भी अजीब हैं। शौक पैसा कमाने का जारिया भी बन गया है। लोग अपनी पसंद का प्रोफेशन चुनकर अपनी लाइफ में आगे बढ़ते हैं। जब से सोशल मीडिया का प्रभाव बढ़ा है तो लोगों के शौक और पैसे कमाने के तरीके भी बदले हैं। सोशल मीडिया की दौर में कई बार इस तरह की खबरें भी सामने आती हैं जिनके बारे में जानकर हैरानी होती है। ऐसा ही एक मामला चीन से सामने आया है। चीन की एक फेमस सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर की लाइव स्ट्रीम के दौरान मौत हो गई। इस घटना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर हलचल मचा दी है। 

मिलते थे पैसे और गिफ्ट

चीन में जिस लड़की की मौत हुई है उसका नाम पैन शाओटिंग (24) था और वह एक मुकबांग लाइव स्ट्रीमर थी। मुकबांग लाइव स्ट्रीमर का मतलब ऐसे लोगों से है जो कैमरे के सामने तरह-तरह का खाना खाकर लोगों का मनोरंजन करते हैं।  इंफ्लुएंसर से पहले पैन शाओटिंग एक वेट्रेस थी और उसने साइड हसल के तौर पर यह काम शुरू किया था। जब वह लोकप्रिय होने लगी तो उसने  नौकरी छोड़ दी और फुल टाइम यही काम शुरू कर दिया। शाओटिंग ने अपनी स्ट्रीमिंग के लिए अलग से स्टूडियो भी ले लिया था, इस काम के बदले उसे अच्छा पैसे और गिफ्ट्स मिलते थे। 

खाते-खाते चली गई जान

पैन शाओटिंग फेमस होती गई तो उसने अपने चैलेंज भी एक्स्ट्रीम कर दिए। मौत के वक्त शाओटिंग का वजन 300 किलो हो चुका था। हालात ऐसे हो चुके थे कि उसे गैस्ट्रिक ब्लीडिंग की वजह से अस्पताल में भी भर्ती होना पड़ा था। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसने और भी खतरनाक चैलेंज लेने शुरू कर दिए, वो एक सेशन में 10 किलो तक खाना खा जाती थी। शाओटिंग दिन में 10 घंटे लगातार खाती रहती थी। 14 जुलाई को एक ऐसे सेशन के दौरान उसकी मौत हो गई। इस दौरान उसका हजारों लोग उसका सेशन लाइव देख रहे थे। शव परीक्षण से पता चला कि अत्यधिक खाने से उसके पेट को गंभीर नुकसान पहुंचा था। पेट बिना पचे हुए खाने से भरा था और निचला हिस्सा डिफॉर्म हो चुका था। 

परिवार था परेशान 

Creaders.net की खबर के अनुसार, पैन शाओटिंग के माता-पिता उसकी खतरनाक खाने की आदतों से चिंतित थे और वो चाहते थे कि उनकी बेटी यह सब करना छोड़ दे। परिवार ने पैन से कहा था कि  "अधिक पैसा कमाने का क्या मतलब है? इससे शरीर को कितना नुकसान होता है?" हालांकि, पैन ने उन्हें आश्वस्त किया, दावा किया कि वह "जोखिम उठा सकती है।" इस घटना ने सोशल मीडिया पर स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं को बढ़ा दिया है। पैन की दुखद मौत मुकबांग के संभावित खतरों और सोशल मीडिया की प्रसिद्धि पर स्वास्थ्य के प्रति गंभीर ना होने का उदाहरण है। 

यह भी पढ़ें:

NASA ने अंतरिक्ष यात्रियों की वापसी पर दिया बड़ा अपडेट, 'अभी तय नहीं है कोई तारीख'

बांग्लादेश में हुई हिंसा के बाद PM शेख हसीना का बड़ा कदम, करने जा रही हैं ये काम

Latest World News