A
Hindi News विदेश एशिया ईरान के इस केंद्र पर खतरनाक गैस के रिसाव से मची अफरातफरी, 1 व्यक्ति की मौत और 10 की हालत बिगड़ी

ईरान के इस केंद्र पर खतरनाक गैस के रिसाव से मची अफरातफरी, 1 व्यक्ति की मौत और 10 की हालत बिगड़ी

ईरान में जहरीली गैस के रिसाव से 1 व्यक्ति की मौत हो गई है। जबकि 10 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए हैं। बीमारों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। लीकेज की वजह पता नहीं चल सकी है।

ईरान में गैस लीक से अफरातफरी। - India TV Hindi Image Source : AP ईरान में गैस लीक से अफरातफरी।

दुबईः ईरान में खतरनाक गैस के रिसाव से अफरातफरी मच गई है। यह गैस इतनी अधिक घातक थी कि एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 10 से ज्यादा लोगों की हालत बिगड़ गई है। बताया जा रहा है कि यह हादसा ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड केंद्र में हुआ, जहां गैस रिसाव के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और 10 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी ईरानी सरकारी टेलीविजन ने देते हुए कहा रिसाव इस्फहान प्रांत में रिवोल्यूशनरी गार्ड की एक कार्यशाला में हुआ। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सरकारी टेलीविजन की खबर में यह नहीं बताया गया कि लोग कैसे घायल हुए या अन्य विवरण नहीं दिया गया। बता दें कि गैस रिसाव ऐसे समय हुआ है जब 31 जुलाई को ईरान की राजधानी तेहरान में हमास के शीर्ष नेता इस्माइल हानिया की हत्या के बाद से तनाव बना हुआ है। ईरान ने हानिया की हत्या के लिए इजरायल पर आरोप लगाया है, लेकिन इजराइल ने हत्या की जिम्मेदारी नहीं ली है। ईरान के शीर्ष अधिकारियों ने हानिया की हत्या के लिए इजरायल के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने का संकल्प लिया है। इससे पहले भी ईरान में इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।  (एपी)

यह भी पढ़ें

ट्रंप के पूर्व NSA की किताब में भारत-अमेरिका संबंधों समेत कई चौंकाने वाला दावा, PM मोदी और अजीत डोभाल पर लिखी बड़ी बात

धरती पर उतरते समय इस रॉकेट में आग लगने से बड़ा हादसा टला, FAA ने स्पेसएक्स को उड़ान भरने से रोका
 

 

 

Latest World News