A
Hindi News विदेश एशिया श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद लगाया गया कर्फ्यू, जानें क्या है पूरा मामला

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद लगाया गया कर्फ्यू, जानें क्या है पूरा मामला

श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद अचानक कर्फ्यू लगा दिया गया है। इससे पूरे देश में हलचल मच गई है। श्रीलंका की पुलिस ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर आज रात 10 बजे से रविवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है।

श्रीलंका में चुनाव के बाद लगाया गया कर्फ्यू। - India TV Hindi Image Source : AP श्रीलंका में चुनाव के बाद लगाया गया कर्फ्यू।

कोलंबो: श्रीलंका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद अचानक कर्फ्यू लगा दिया गया है। इससे पूरे देश में हलचल मच गई है। श्रीलंका की  पुलिस ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर आज रात 10 बजे से रविवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। मौजूदा राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने कर्फ्यू आदेश लगाते हुए एक गजट जारी किया। कर्फ्यू की घोषणा तब हुई जब वोटों की गिनती हो रही थी। हालांकि अभी नतीजे अभी घोषित नहीं हुए हैं। मगर इस दौरान हालात बिगड़ने की आशंका है। 


रविवार को घोषित हो सकता है चुनाव परिणाम

श्रीलंका में चुनाव परिणाम रविवार तक घोषित किए जाने की संभावना है। बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव की निगरानी के लिए विभिन्न अंतरराष्ट्रीय चुनाव निगरानी संगठनों के 116 प्रतिनिधि श्रीलंका पहुंचे हैं। पर्यवेक्षकों में 78 यूरोपियन यूनियन यानी कि EU से हैं। EU ने इससे पहले श्रीलंका में 6 बार चुनाव निगरानी की है। श्रीलंका के मौजूदा राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे देश को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के अपने प्रयासों की सफलता के आधार पर एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। कई विशेषज्ञ इसके लिए 75 सील के विक्रमसिंघे की सराहना कर चुके हैं।

विक्रमसिंघे ने बुधवार रात एक चुनावी रैली में कहा था, 'मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि हमने जो सुधार शुरू किए हैं, उनपर आगे बढ़ते हुए देश के दिवालियापन को समाप्त करूं।' त्रिकोणीय चुनावी लड़ाई में विक्रमसिंघे को नेशनल पीपुल्स पावर (NPP) के 56 वर्षीय अनुरा कुमारा दिसानायके और समागी जन बालावेगया (SJB) के 57 वर्षीय नेता साजिथ प्रेमदासा से कड़ी टक्कर मिल रही है।

Latest World News