A
Hindi News विदेश एशिया कंबोडिया में 17 दिन पहले लापता सैन्य हेलिकॉप्टर का मिला मलबा, 2 पायलटों के शव बरामद

कंबोडिया में 17 दिन पहले लापता सैन्य हेलिकॉप्टर का मिला मलबा, 2 पायलटों के शव बरामद

कंबोडियाई सैन्य हेलिकॉप्टर का मलबा एक पहाड़ की चोटी पर मिला है। करीब 17 दिन पहले हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया था। हेलिकॉप्टर में सवार दो पायलटों के शव भी बरामद किए गए हैं।

Wreckage of a Cambodian military helicopter that went missing more than two weeks ago- India TV Hindi Image Source : CAMBODIAN ARMY/FACEBOOK Wreckage of a Cambodian military helicopter that went missing more than two weeks ago

नोम पेन्ह: करीब 17 दिन से लापता कंबोडियाई सैन्य हेलिकॉप्टर का मलबा सोमवार को एक पर्वत की चोटी पर देखा गया। हेलिकॉप्टर में दो पायलट थे। सरकार और आधिकारिक समाचार एजेंसी की खबरों में यह जानकारी दी गई है। रक्षा मंत्रालय के आधिकारिक फेसबुक पेज पर एक पोस्ट में बताया गया है कि एक खोजी विमान ने दक्षिण-पश्चिमी प्रांत पुरसैट के घने जंगलों वाले कार्डमम पर्वत में चीन निर्मित Z-9 हेलीकॉप्टर के मलबे को देखा। यह हेलिकॉप्टर 12 जुलाई को एक प्रशिक्षण उड़ान पर था। इस पर दो पायलट सवार थे।

उड़ान भरने के बाद वायु सेना मुख्यालय से टूटा संपर्क

मौसम खराब होने कारण उड़ान के कुछ समय बाद ही हेलिकॉप्टर का वायु सेना मुख्यालय से संपर्क टूट गया था। अगले दिन से लापता हेलिकॉप्टर की गहन तलाश शुरू कर दी गई थी। सरकारी समाचार एजेंसी एकेपी की खबर में कहा गया है कि दुर्घटनास्थल पर भेजे गए सैन्य कर्मियों को क्षतिग्रस्त हेलिकॉप्टर के अंदर एक पायलट का शव मिला है। 

साझा की गईं तस्वीरें

सरकारी प्रसारक टीवीके ने बाद में बताया कि दूसरे पायलट का शव लगभग 200 मीटर दूर देखा गया। सोमवार को सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा की गई एक तस्वीर में एक हेलीकॉप्टर कई टुकड़ों में टूटा हुआ और आंशिक रूप से पत्तों से ढका हुआ दिख रहा है। हालांकि, फोटो और उसके स्रोत की तुरंत पुष्टि नहीं की जा सकी है। (एपी)

यह भी पढ़ें:

तालिबान का बड़ा फरमान, अब मान्य नहीं होंगे ये दस्तावेज; जानिए किया क्या है?

मोटापा समेत इन बीमारियों ने कर रखा है तानाशाह को परेशान, विदेशी दवाओं से होगा किम जोंग उन का इलाज?

Latest World News