A
Hindi News विदेश एशिया चीन के शांक्शी प्रांत में बाढ़ के कारण ढहा पुल, 11 लोगों की मौत और 30 से ज्यादा लापता

चीन के शांक्शी प्रांत में बाढ़ के कारण ढहा पुल, 11 लोगों की मौत और 30 से ज्यादा लापता

आज सुबह तक 11 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 30 से अधिक लोग पुल ढहने के बाद से लापता हैं। पुल ढहने के कारण कुछ वाहन पुल के नीचे जिन्कियां नदी में गिर गए। खबर के अनुसार, बचाव दलों ने नदी में गिरे पांच वाहन बरामद कर लिए हैं और बचाव कार्य जारी है।

चीन में ढहा पुल (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : REUTERS चीन में ढहा पुल (प्रतीकात्मक फोटो)

बीजिंगः चीन के शांक्शी प्रांत में अचानक आई बाढ़ के कारण राजमार्ग पर बना पुल आंशिक रूप से ढह गया, जिससे कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक लापता हो गए। पुल ऐसे वक्त में गिरा, जब वहां से लोग वाहनों से गुजर रहे थे। इस कारण काफी लोगों को मौत का सामना करना पड़ा। हादसे में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। चीन के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ की खबर में प्रांतीय प्रचार विभाग के हवाले से बताया गया है कि शेंगलू शहर की झाशुई काउंटी में स्थित पुल शुक्रवार शाम तेज बारिश और अचानक आई बाढ़ की वजह से ढह गया।

खबर में कहा गया है कि आज सुबह तक 11 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 30 से अधिक लोग पुल ढहने के बाद से लापता हैं। पुल ढहने के कारण कुछ वाहन पुल के नीचे जिन्कियां नदी में गिर गए। खबर के अनुसार, बचाव दलों ने नदी में गिरे पांच वाहन बरामद कर लिए हैं और बचाव कार्य जारी है। दुर्घटना के शिकार हुए वाहनों की सटीक संख्या पता लगाई जा रही है। खबर में कहा गया है कि चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने पुल गिरने के बाद लोगों की जान और संपत्ति को बचाने के लिए हर संभव बचाव व राहत प्रयास करने का निर्देश दिया है। (भाषा) 

यह भी पढ़ें

राष्ट्रपति रईसी की मौत के बाद भी नहीं थमे तेहरान के कदम, परमाणु बम बनाने के बिलकुल करीब पहुंचा ईरान; अमेरिका ने दी रिपोर्ट

यूक्रेन की मदद से पीछे हट गया अमेरिका तो जेलेंस्की का क्या होगा, US विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कह दी बड़ी बात
 

 

Latest World News