A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान और अफगान सेनाओं में सीमा पर भिड़ंत, 16 अफगानी लड़ाके ढेर

पाकिस्तान और अफगान सेनाओं में सीमा पर भिड़ंत, 16 अफगानी लड़ाके ढेर

पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सेना में सीमा पर बड़ी भिड़ंत की खबर सामने आ रही है। इस दौरान अफगानिस्तान के 16 लड़ाके मारे गए हैं। घटना में 27 लोग घायल हुए हैं।

पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर। - India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर।

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी और अफगानिस्तान के बीच सीमा पर भिड़ंत हो गई है। इस दौरान अफगानिस्तान के 16 लड़ाके मारे गए हैं। साथ ही 27 अन्य घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह भिड़ंत पाकिस्तान-अफगानिस्तान की सीमा के पास हुई। पाकिस्तानी सैनिकों और अफगान तालिबान लड़ाकों के बीच हिंसक झड़प से सीमा पर भारी तनाव पैदा हो गया है। यह संघर्ष ऐसे वक्त हुआ है, जब दोनों देशों के बीच रिश्ते लंबे समय से बेहद तनावपूर्ण चल रहे हैं। दोनों देशों के बीच यह झड़प बाड़ लगाने को लेकर हुई है। 

मीडिया में आज आई खबर के अनुसार पाकिस्तान और अफगान लड़ाकों के बीच काफी देर तक यह खूनी संघर्ष जारी रहा। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के मुताबिक, यह झड़प उस वक्त हुई जब अफगान पक्ष ने पाक-अफगान सरहद के नौश्की-गज़नी सेक्टर में एक सीमा चौकी पर हमला किया। इसके जवाब में, पाकिस्तानी सेना ने अफगान चौकियों पर जोरदार जवाबी हमला किया, जिससे अफगान तालिबान को भारी नुकसान हुआ। यह गोलीबारी उस वक्त हुई जब पाकिस्तानी फौज बाड़ की मरम्मत के काम में लगी हुई थी।

सीमा सुरक्षा को लेकर पाकिस्तान ने किया ऐलान

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान अपनी सीमाओं की सुरक्षा को लेकर अब लगातार कड़े कदम उठा रहा है। वह ऐसा करना आगे भी जारी रखेगा और उसके सुरक्षा बलों ने देश की क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया तथा अफगानिस्तान की ओर से इस आक्रमण का निर्णायक जवाब दिया। अफगान बलों की ओर से बिना उकसावे के आक्रमण का यह पहला मामला नहीं था। पिछले महीने, अफगान तालिबान ने पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाकर अफगानिस्तान के प्लोसिन क्षेत्र से भारी हथियारों से बिना उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी थी। आठ और नौ सितंबर की रात को हुई लड़ाई में अफगान तालिबान के कम से कम 16 लड़ाके मारे गए और 27 अन्य जख्मी हो गए। (भाषा) 

Latest World News