A
Hindi News विदेश एशिया चीनी बंदरगाह पर मालवाहक पोत में विस्फोट के बाद लगी आग, सबकुछ हो गया धुआं-धुआं!

चीनी बंदरगाह पर मालवाहक पोत में विस्फोट के बाद लगी आग, सबकुछ हो गया धुआं-धुआं!

चीन के एक बड़े बंदरगाह में उस वक्त हड़कंप मच गया जब मालवाहक पोत में जोरदार विस्फोट हुआ और उसके बाद आग लग गई। जिस बंदरगाह में यह घटना हुई है वह दुनिया के सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक है।

चीनी मालवाहक पोत में लगी आग (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : FILE REUTERS चीनी मालवाहक पोत में लगी आग (सांकेतिक तस्वीर)

बीजिंग: चीन में प्रशांत महासागर के तट पर स्थित एक प्रमुख बंदरगाह पर खतरनाक सामान से लदे एक मालवाहक पोत में जोरदार विस्फोट के बाद आग लग गई। सरकारी मीडिया और अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी। सरकारी प्रसारणकर्ता सीसीटीवी चैनल की ओर से निगरानी कैमरे के वीडियो को ऑनलाइन माध्यम से प्रसारित किया गया है। वीडियो में सफेद धुएं का एक बड़ा गुबार दिखाई दे रहा है जिसके बाद नारंगी और पीले रंग का आग का गोला दिखा। इस घटना के बाद बंदरगाह में हड़कंप मच गया।

'किसी के हताहत होने की खबर नहीं'

सीसीटीवी चैनल के अनुसार शंघाई के दक्षिण में स्थित निंगबो झोउशान बंदरगाह पर हुए विस्फोट और उसके बाद लगी आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। यह बंदरगाह दुनिया के सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक है। माना जा रहा है कि पोत पर रखे गए एक कंटेनर में विस्फोट हुआ था जिसके बाद आग लग गई। 

इस बारे में नहीं दी गई जानकारी

सीसीटीवी चैनल की ओर से पोस्ट की गई तस्वीरों में पोत के एक छोर पर रखे कंटेनरों के ढेर से और बंदरगाह के एक हिस्से से काला धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। पोत और उसके कंटेनरों का बाकी हिस्सा सुरक्षित दिखाई दिया। झेजियांग प्रांत आपातकालीन प्रबंधन प्रशासन ने कहा कि पोत पर श्रेणी-पांच की खतरनाक सामग्री लदी हुई थी, हालांकि यह सामग्री क्या थी इसके सबंध में जानकारी नहीं दी गई। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

रूसी विमानों ने यूक्रेन पर कर दी मिसाइलों की बरसात, 9 लोगों की हुई मौत

रूसी सेना में कितने भारतीय हुए थे शामिल, लोकसभा में विदेश मंत्री ने दिया जवाब

Latest World News