A
Hindi News विदेश एशिया कोलंबो में भारत समेत इन 4 देशों के NSA की बड़ी बैठक, अजीत डोभाल भी पहुंचे श्रीलंका

कोलंबो में भारत समेत इन 4 देशों के NSA की बड़ी बैठक, अजीत डोभाल भी पहुंचे श्रीलंका

भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार शुक्रवार को कोलंबो में होने वाली एनएसएस स्तर वार्ता के लिए श्रीलंका पहुंच गए हैं। वहां वह राष्ट्रपति रानिल विक्रम सिंघे से भी मुलाकात करेंगे। इस सम्मेलन में भारत, श्रीलंका, मालदीव और मॉरीशस हिस्सा ले रहे हैं।

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रम सिंहे से मुलाकात करते एनएसए अजीत डोभाल। - India TV Hindi Image Source : ANI श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रम सिंहे से मुलाकात करते एनएसए अजीत डोभाल (फाइल फोटो)

कोलंबो: श्रीलंका में 4 देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तरीय वार्ता होने जा रही है। इनमें भारत, श्रीलंका के साथ मॉलदीव और मॉरीशस भी शामिल हैं। भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल कोलंबो सुरक्षा सम्मेलन में भाग लेने के लिए आज श्रीलंका पहुंच गए हैं। इस दौरान आंतरिक और वाह्य सुरक्षा के मामलों पर चारों देशों के एनएसए में बड़ी चर्चा होनी है। अधिकारियों ने बताया कि सम्मेलन शुक्रवार को आयोजित होगा।

उन्होंने कहा कि भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात भी करेंगे। सम्मेलन अपने कोलंबो सचिवालय के साथ भारत, श्रीलंका, मालदीव और मॉरीशस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों तथा उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों को एक मंच पर लाता है। सम्मेलन में बांग्लादेश और सेशेल्स को पर्यवेक्षक का दर्जा प्राप्त है। इस सम्मेलन में समुद्री सुरक्षा, आतंकवाद-निरोध और साइबर सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर चर्चा होती है तथा भारत हिंद महासागर में अपनी रणनीतिक चिंताओं से अवगत कराता है। (भाषा)

यह भी पढ़ें

ईरान के इस केंद्र पर खतरनाक गैस के रिसाव से मची अफरातफरी, 1 व्यक्ति की मौत और 10 की हालत बिगड़ी

ट्रंप की हत्या के लिए हमलावर ने सिर्फ गोली ही नहीं चलाई, कार में रखा था एक्सप्लोसिव डिवाइस; FBI का बड़ा खुलासा
 

 

 

Latest World News