A
Hindi News विदेश एशिया बांग्लादेश के हिंदू मंदिर से चोरी हो गया मां काली का मुकुट, PM मोदी से जुड़ा है खास लिंक

बांग्लादेश के हिंदू मंदिर से चोरी हो गया मां काली का मुकुट, PM मोदी से जुड़ा है खास लिंक

बांग्लादेश के सतखीरा के श्यामनगर में जेशोरेश्वरी मंदिर में देवी काली का मुकुट चोरी हो गया है। इस मुकुट को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर में भेंट किया था।

Bangladesh Satkhira Jeshoreshwari Temple- India TV Hindi Image Source : ANI Bangladesh Satkhira Jeshoreshwari Temple

Bangladesh Goddess Kali Crown Stolen: बांग्लादेश में एक तरफ जहां नवरात्रि में हर ओर दुर्गा पूजा की धूम है वहीं  सतखीरा में श्याम नगर के जेशोरेश्वरी मंदिर में देवी काली का मुकुट चोरी हो गया है। इस मुकुट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेंट किया था। पीएम मोदी मार्च 2021 में जब बांग्लादेश की यत्रा पर गए थे, तब उन्होंने जेशोरेश्वरी मंदिर में देवी के दर्शन कर यह मुकुट चढ़ाया था। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भारतीय उच्चायोग ने क्या कहा?

इस बीच बांग्लादेश में भारतीय उच्चायोग ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट कर कहा, "हमने 2021 में बांग्लादेश की अपनी यात्रा के दौरान PM मोदी द्वारा जेशोरेश्वरी काली मंदिर (सतखिरा) को उपहार में दिए गए मुकुट की चोरी की खबरें देखी हैं। हम गहरी चिंता व्यक्त करते हैं और बांग्लादेश सरकार से चोरी की जांच करने, मुकुट बरामद करने और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह करते हैं।"

पुलिस को दी गई सूचना

माना जा रहा है कि, मुकुट चोरी की यह घटना गुरुवार को दोपहर में दो से ढाई बजे के करीब हुई, जब पुजारी दिलीप मुखर्जी दिन में पूजा करने के बाद अपने घर चले गए। सफाई कर्मचारियों ने बाद में देखा तो देवी काली के सिर से मुकुट गायब था। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

पुलिस कर रही है जांच

मंदिर से मुकुट चोरी होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस लगातार चोर को तलाश रही है। श्यामनगर पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर ताइजुल इस्लाम ने कहा, चोर की पहचान करने के लिए हम मंदिर के सीसीटीवी चेक कर रहे हैं।

मुकुट की खासियत 

पीएम मोदी की तरफ से मंदिर को भेंट किया गया मुकुट चांदी का था, जिस पर सोने की परत चढ़ी हुई थी हिंदू मान्यता के मुताबिक, जेशोरेश्वरी मंदिर भारत के भारत और पड़ोसी देशों में मौजूद 51 शक्तिपीठों में से एक है।

पीएम मोदी ने शेयर किया था वीडियो

बता दें कि, पीएम मोदी अपने बांग्लादेश दौरे के दौरान 27 मार्च 2021 को  इस मंदिर में दर्शन करने गए थे। इसी दौरान उन्होंने मुकुट मंदिर में भेंट किया था। इस दौरान पीएम मोदी ने मंदिर में दर्शन एक वीडियो भी शेयर किया था।

यह भी पढ़ें:

तूफान मिल्टन ने फ्लोरिडा में मचाई तबाही, 10 लोगों की मौत; गुल हुई 30 लाख से अधिक घरों की बिजली

Israel Hezbollah War: बेरूत में इजरायल की सेना ने बरसाए बम, 18 लोगों की मौत; 92 घायल

Latest World News