A
Hindi News विदेश एशिया 'मुश्किल वक्त में मां को गले नहीं लगा सकती', छलका शेख हसीना की बेटी साइमा का दर्द

'मुश्किल वक्त में मां को गले नहीं लगा सकती', छलका शेख हसीना की बेटी साइमा का दर्द

बांग्लादेश में जिस तरह के हालात हैं उसे लेकर शेख हसीना की बेटी ने दुख जताया है। शेख हसीना की बेटी का नाम साइमा वाजिद है। साइमा वाजिद ने कहा है कि जिस बांग्लादेश से मैं प्यार करती हूं वहां लोगों की जान जाने से मेरा दिल टूट गया है।

शेख हसीना की बेटी साइमा वाजिद- India TV Hindi Image Source : SAIMA WAZED (X) शेख हसीना की बेटी साइमा वाजिद

नई दिल्ली: बांग्लादेश में बीते कुछ दिनों जो हुआ उससे सत्ता लेकर सियासत तक बदल गई है। ऐसे वक्त में बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की बेटी साइमा वाजिद ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अपने देश में लोगों की जान जाने से,साथ ही ऐसे कठिन समय में अपनी मां को ‘‘देख नहीं पाने से, उन्हें गले नहीं लगा पाने से बेहद दुखी हैं।’’ बांग्लादेश में छात्रों के सरकार विरोधी-प्रदर्शनों के कारण हसीना ने सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और देश छोड़ने के बाद भारत में शरण ली है। 

'दिल टूट गया है'

शेख हसीना की बेटी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''जिस बांग्लादेश से मैं प्यार करती हूं वहां लोगों की जान जाने से मेरा दिल टूट गया है। इस कठिन समय में अपनी मां को देख नहीं सकती, उन्हें गले नहीं लगा सकती। इस बात से मैं बेहद दुखी हूं। मैं आरडी के तौर पर अपनी भूमिका निभाती रहूंगी।’’ वाजिद दक्षिण-पूर्व एशिया के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन की क्षेत्रीय निदेशक हैं। 

बांग्लादेश में जारी है राजनीतिक संकट

बांग्लादेश विवादास्पद आरक्षण प्रणाली के खिलाफ कई हफ्तों से जारी हिंसक प्रदर्शनों के बीच, पिछले 15 साल से सत्ता में रही शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने और देश छोड़कर चले जाने के कारण अभूतपूर्व राजनीतिक संकट से जूझ रहा है। बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने मंगलवार को संसद भंग की दी थी और नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को अंतरिम सरकार का प्रमुख नियुक्त किया। नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मोहम्मद यूनुस की अगुवाई में बांग्लादेश में एक अंतरिम सरकार शपथ लेगी। (भाषा)

यह भी पढ़ें:

हिंसा की आग में झुलस रहे बांग्लादेश के लिए अहम है आज का दिन, जानें अब तक क्या-क्या हुआ

बांग्लादेश में बिगड़े हालात तो सतर्क हुआ भारत का यह राज्य, समंदर में बढ़ाई चौकसी

Latest World News