A
Hindi News विदेश एशिया बांग्लादेश: शेख हसीना के कमरे से उनकी साड़ी तक लूट ले गए प्रदर्शनकारी, PM आवास में की जमकर लूटपाट और तोड़फोड़

बांग्लादेश: शेख हसीना के कमरे से उनकी साड़ी तक लूट ले गए प्रदर्शनकारी, PM आवास में की जमकर लूटपाट और तोड़फोड़

शेख हसीना के घर पर घुसे प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया और वहां लूटपाट की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने तोड़फोड़ भी की। जिसे जो सामान मिला, वह उसे उठाकर चल दिया।

Sheikh Hasina- India TV Hindi Image Source : INDIA TV शेख हसीना की साड़ी चुराकर ले जाता प्रदर्शनकारी

ढाका: बांग्लादेश में हालात बिगड़ गए हैं और प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया है। हिंसा के बीच प्रदर्शनकारी, प्रधानमंत्री आवास में भी घुसे और वहां जमकर तोड़फोड़ और लूट की। प्रदर्शनकारी, शेख हसीना के कमरे से उनकी साड़ी तक लूट ले गए। प्रदर्शन को देखते हुए और सुरक्षा कारणों से हसीना ने बांग्लादेश छोड़ दिया। 

प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री के कमरे को भी नहीं बख्शा और वहां भी लूटपाट की। जिसे जो सामान मिला, वह उसे उठाकर चल दिया। इस लूटपाट से जुड़े तमाम वीडियोज भी सामने आए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि लोग पीएम आवास में घुसे हुए हैं और तोड़फोड़ के साथ लूटपाट कर रहे हैं। 

बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कही ये बात 

बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, 'सेना के साथ चर्चा में मुख्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे। छात्रों से अनुरोध है कि वे शांत रहें और घर वापस जाएं। देश में कर्फ्यू या किसी आपातकाल की जरूरत नहीं, आज रात तक संकट का समाधान ढूंढ लेंगे। पीएम शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया है। देश को अंतरिम सरकार चलाएगी।'

क्या है पूरा मामला?

बांग्लादेश में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढाका छोड़ दिया है। हसीना किसी सुरक्षित स्थान के लिए निकली हैं। इस बीच ढाका में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री आवास में दाखिल हो गए हैं।

प्रदर्शनकारियों ने कई अहम रास्तों पर भी कब्जा कर लिया है। इंटरनेट को पूरी तरह बंद दिया गया है। इस बीच मुख्य विपक्षी पार्टी BNP के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर आए हैं, जो सत्तारूढ़ अवामी लीग के कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं।

प्रधानमंत्री आवास में दाखिल हुए प्रदर्शनकारी 

बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों और हसीना के समर्थकों के बीच देश के विभिन्न हिस्सों में झड़पें हुई हैं। प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री आवास में दाखिल हो गए हैं। इन झड़पों में 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। झड़पें रविवार की सुबह हुईं जब प्रदर्शनकारी ‘स्टूडेंट्स अगेंस्ट डिस्क्रिमिनेशन’ के परचम तले आयोजित ‘असहयोग कार्यक्रम’ में भाग लेने पहुंचे। अवामी लीग, छात्र लीग और जुबो लीग के कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच झड़प हुई।

इस बीच राजधानी ढाका सहित देशभर में सेना तैनात कर दी गई है। सड़कों से पुलिस को हटा दिया गया है। 

Latest World News