A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तान में भड़क उठी भयानक हिंसा, 36 लोग मारे गए, 162 घायल, जानें पूरा मामला

पाकिस्तान में भड़क उठी भयानक हिंसा, 36 लोग मारे गए, 162 घायल, जानें पूरा मामला

अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा के कुर्रम जिले में बीते पांच दिनों में हुई जनजातीय हिंसा में 36 लोग मारे गए हैं।

पाकिस्तान में हिंसा। - India TV Hindi Image Source : AP पाकिस्तान में हिंसा।

आतंक को पालने वाले देश पाकिस्तान का अब खुद ही बुरा हाल होता जा रहा है। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके में दो कबाइली समूहों के बीच बड़ी हिंसा हुई है। इस हिंसा में अब तक 36 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं, सैकड़ों लोग घाल भी हुए हैं। अधिकारियों ने बताया है कि दो समूहों के बीच पांच दिन पहले भीषण झड़पें शुरू हो गई थीं। इस झड़प में हथियारों का भी इस्तेमाल किया गया था।

कैसे भड़की हिंसा?

पाकिस्तान के स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा के कुर्रम जिले में जमीन के एक टुकड़े के लिए दो कबाइली समूहों के बीच ये सशस्त्र संघर्ष शुरू हुआ है। हिंसा में 36 लोग मारे गए और 162 घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया है कि इस गांव में पहले भी जनजातियों और धार्मिक समूहों के बीच घातक संघर्ष के साथ-साथ सांप्रदायिक झड़पें और आतंकवादी हमले हो चुके हैं। 

पुलिस ने क्या बताया?

पूरी हिंसा के बारे में पुलिस ने बताया कि अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा के कुर्रम जिले में बीते पांच दिनों में हुई जनजातीय हिंसा में 36 लोग मारे गए और 162 अन्य घायल हुए हैं। ये घटना ऊपरी कुर्रम जिले के बोशेरा गांव में हुई है। 

गोलीबारी अभी भी जारी

अधिकारियों ने बताया है कि आदिवासी बुजुर्गों, सैन्य नेतृत्व, पुलिस और जिला प्रशासन की मदद से कुछ समय पहले बोशेरा, मलिकेल और डंडार इलाकों में शिया तथा सुन्नी जनजातियों के बीच समझौता कराया गया है। हालांकि, जिले के कुछ अन्य हिस्सों में गोलीबारी अभी भी जारी है। वहीं, एक अधिकारी ने बताया कि शेष क्षेत्रों में भी संघर्षविराम के प्रयास किए जा रहे हैं। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश में 10 दिनों बाद बहाल की गई इंटरनेट सेवा, तीन दिन तक फ्री रहेगा 5 GB डेटा

अमेरिका और जापान मिलकर बजाएंगे बीजिंग का बैंड, चीन से बढ़ते खतरे को लेकर दोनों देशों में बड़ा सैन्य समझौता

Latest World News