A
Hindi News विदेश एशिया इजरायल के तेल अवीव में गोलीबारी, कम से कम 6 लोगों की मौत, मध्य पूर्व में तनाव चरम पर

इजरायल के तेल अवीव में गोलीबारी, कम से कम 6 लोगों की मौत, मध्य पूर्व में तनाव चरम पर

इजरायल के सबसे प्रमुख शहर माने जाने वाले तेल अवीव में कम से कम 10 लोगों को गोली मारी गई है। अब तक इनमें से 8 लोगों की मौत की खबर है। इस कारण मध्य पूर्व में तनाव और ज्यादा बढ़ गया है।

इजरायल के तेल अवीव में गोलीबारी। - India TV Hindi Image Source : REUTERS/AP इजरायल के तेल अवीव में गोलीबारी।

इजरायल इस वक्त हमास, हिजबुल्लाह के साथ-साथ यमन के हूतियों के हमले से भी जूझ रहा है। एक ओर इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के खात्मे के लिए लेबनान में जमीनी ऑपरेशन शुरू कर दिया है। तो वहीं, ईरान भी जल्द ही इजरायल पर बड़ा हमला कर सकता है। इस बीच खबर आई है कि तेल अवीव में संदिग्ध आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया है। इस घटना में गोली लगने से कम से कम 8 लोगों की मौत की सूचना है। आपको बता दें कि तेल अवीव इजरायल के सबसे प्रमुख शहरों में से एक है और यहां भारत समेत कई देशों के दूतावास भी हैं।

संदिग्ध आतंकवादी हमला- पुलिस

द टाइम्स ऑफ इजरायल के अनुसार, यह घटना शहर के जेरूसलम स्ट्रीट पर एक लाइट रेल ट्रेन स्टेशन के बगल में हुई। पुलिस का कहना है कि जाफ़ा में हुई गोलीबारी एक संदिग्ध आतंकवादी हमला है। चिकित्सकों का कहना है कि स्पष्ट हमले में कई लोग हताहत हुए हैं। इजरायली मीडिया में प्रारंभिक रिपोर्टों के मुताबिक, हमले में कम से कम दो बंदूकधारी थे।

गोलीबारी करते दिखे बंदूकधारी

स्थानीय न्यूज के मुताबिक, टीवी फ़ुटेज में बंदूकधारियों को एक लाइट रेलवे स्टेशन पर उतरते और गोलीबारी करते हुए देखा गया है। इजरायल की एमडीए एम्बुलेंस सेवा ने कहा है कि उसे शाम 7 बजे के करीब गोलीबारी में लोगों के घायल होने की सूचना मिली थी। कई घायल लोगों को मौके पर ही इलाज दिया गया। इनमें से कुछ लोग बेहोश भी थे।

ईरान ने इजरायल पर किया मिसाइल हमला

दूसरी ओर ईरान ने इजरायल पर मिसाइल से भयानक हमले किए हैं। ईरान ने इजरायल की ओर 200 से भी ज्यादा मिसाइलें दागी हैं। इजरायल की सरकार और सेना ने नागरिकों को शेल्टर में जाने को कहा है। वहीं, ईरान ने इस हमले को लेकर कहा है कि उसने अमेरिका और रूस को इसकी जानकारी दी थी। अगर इजरायल जवाबी हमला करता है तो इसके विनाशकारी परिणाम होंगे।

ये भी पढे़ं- ईरान ने इजरायल पर दागे 200 से ज्यादा मिसाइल, बंकर में गए नेतन्याहू, अमेरिका भी एक्शन में

ईरान ने इजरायल पर कैसे की रॉकेट्स की बरसात, दिल दहलाने वाले Videos आए सामने

Latest World News