A
Hindi News विदेश एशिया यूपी ही नहीं, बांग्लादेश में भी दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर पथराव, हिंदू समुदाय और पुलिस में झड़प

यूपी ही नहीं, बांग्लादेश में भी दुर्गा मूर्ति विसर्जन पर पथराव, हिंदू समुदाय और पुलिस में झड़प

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान पथराव के बाद हिंसा और तनाव का माहौल है। तो वहीं, दूसरी ओर बांग्लादेश में भी दुर्गा मूर्ति के विसर्जन के लिए जा रही भीड़ पर भी पथराव की घटना सामने आई है।

सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi Image Source : ANI सांकेतिक फोटो।

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन करने जा रहे लोगों पर पथराव और एक युवक की मौत के बाद पूरे जिले में तनाव का माहौल है। दूसरी ओर दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान बांग्लादेश में भी पथराव की घटना सामने आई है। इस घटना के बाद पुलिस और हिंदू समुदाय के लोगों के बीच झड़प की खबरें भी सामने आई हैं। बता दें कि बांग्लादेश में शेख हसीना सरकार के तख्तापलट के बाद से हिंदु समुदाय के खिलाफ हिंसा की अनगिनत घटनाएं देखने को मिल रही हैं।

क्या है पूरी घटना?

दरअसल, रविवार को बांग्लादेश के ओल्ड ढाका इलाके में दुर्गा पूजा के समापन के बाद हिंदू समुदाय के सदस्य मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे थे। इस दौरान पटुआतुली इलाके में स्थित नूर सुपर मार्केट की छत से अराजक तत्वों ने बूढ़ी गंगा नदी में मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे लोगों पर ईंट फेंकीं। इस घटना में एक पुलिस अधिकारी सहित तीन लोग घायल हो गए।

पुलिस से हुई झड़प

बांग्लादेश के अखबार ‘द डेली स्टार’ ने सोमवार को बताया है कि मूर्ति विसर्जन पर हुई पत्थरबाजी के बाद हिंदू समुदाय के लोगों ने नूर सुपर मार्केट में घुसने की कोशिश की, लेकिन पुलिस द्वारा उन्हें रोक दिया गया। इस दौरान हिंदू समुदाय के लोगों और पुलिस के बीच भी झड़प हो गई।

सेना को मौके पर बुलाया गया

इस घटना को लेकर पुलिस अधिकारी ने बताया है कि स्थानीय लोगों ने बाजार में घुसने की कोशिश की। बाजार की सुरक्षा खातिर हमने उन्हें वहां घुसने से रोका, जिससे झड़प हो गई। पुलिस इस स्थिति पर काबू पाने में नाकाम रही जिसके बाद सेना को सूचना दी गई। इसके बाद सैनिकों ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को तितर-बितर किया। पुलिस ने बताया है कि स्थिति अब बहुत हद तक नियंत्रण में है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- SCO Summit: इस्लामाबाद में सेना तैनात, जानें विदेश मंत्री जयशंकर की पाकिस्तान यात्रा को लेकर कैसे हैं सुरक्षा इंतजाम

पाकिस्तान में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने भांजी लाठियां, एक शख्स की मौत; कई लोग हुए घायल

Latest World News