A
Hindi News विदेश एशिया Israel-Iran War: इजरायली हमले के बाद ईरान मिलिट्री ने फिर किया खतरनाक ट्वीट, "बाढ़, बारिश और तबाही है पैगाम"

Israel-Iran War: इजरायली हमले के बाद ईरान मिलिट्री ने फिर किया खतरनाक ट्वीट, "बाढ़, बारिश और तबाही है पैगाम"

तेहरान पर हमले के 24 घंटे बाद ईरानी सेना ने फिर एक ऐसा ट्वीट किया है, जिससे पलटवार के उसके खतरनाक ईरादे प्रदर्शित हो रहे हैं। अमेरिका से लेकर ब्रिटेन तक भले ही अब ईरान और इजरायल से अब शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हों, लेकिन ईरान का इरादा इजरायल में तबाही मचाने का है।

इजरायली हमले का प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI इजरायली हमले का प्रतीकात्मक फोटो

तेहरानः ईरान की राजधानी तेहरान समेत उसके अन्य शहरों पर इजरायली हमले में कई बुनियादी ढांचों को नुकसान पहुंचा है। इस हमले में ईरानी सेना के 4 जवानों की भी मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हुए हैं। हालांकि ईरान ने इजरायल के इस हमले को बेहद मामूली और हलका बताया है। बावजूद ईरान का कहना है कि इजरायल के हमले भले ही हम पर कोई खास असर नहीं डाल पाए हों, लेकिन उनकी इस जुर्रत का बदला जरूर लिया जाएगा। इजरायली हमले के बाद से ही ईरान मिलिट्री के खतरनाक ट्वीट सामने आ रहे हैं। 

इस बीच ईरान मिलिट्री ने फिर एक खतरनाक ट्वीट किया है, जिसके जरिये उन्होंने ईरान में "मौत की बाढ़, बारिश और तबाही मचाने वाला पैगाम" भेजा है। ईरान ने अपने ट्वीट में लिखा है कि शत्रु गड़गड़ाहट की तरह गर्जना करते थे और बिजली की तरह चमकते और उछलते थे, लेकिन अपने इन सभी दिखावे के बावजूद वे युद्ध में कमजोर और भयभीत साबित हुए। हालांकि हम तब तक कुछ नहीं बोलते, जब तक हम कार्रवाई नहीं करते... और जब तक हम बाढ़ नहीं लाते तब तक हम बारिश नहीं करते। ईरान के इस ट्वीट का संदेश साफ है कि वजह इजरायल पर भीषण पलटवार की धमकी दे रहा है। ईरान ने अपने इस ट्वीट में खतरनाक फतह मिसाइल का वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें एक लक्ष्य पर खौफनाक तबाही मचाते दिखाया गया है।

ईरान ने कहा हम तबाही मचाने वाला जवाब देंगे

अपने अगले ट्वीट में ईरान की सेना ने फिर लिखा,- " हालांकि ईरान की शक्तिशाली वायु रक्षा प्रणालियों के कारण इज़राइल का ईरान पर रात भर का हमला विफल हो गया, लेकिन ईरान पर हमला करने की कार्रवाई के कारण हम इस आक्रामकता का तबाही मचाने वाला करारा जवाब देंगे।

अपने इस ट्वीट में भी ईरान की सेना ने अपने फाइटर जेट के साथ वायुसैनिकों का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उसकी ताकत का प्रदर्शन किया गया है। इस वीडियो में ईरान के सुप्रीम लीडर अली खामनेई को भी दिखाया गया है। इसमें खामनेई के निर्देश पर ईरानी सेना के हमलावर रुख को प्रदर्शित किया गया है, जिसमें उसकी खतरनाक मिसाइलें और हवा से बातें करते तबाही मचाने वाले लड़ाकू विमान आसमान में मंडराते दिख रहे हैं। ईरान ने अपने मिसाइल जखीरों को भी इसमें प्रदर्शित किया है। ईरान का संदेश साफ है कि इजरायल उसे हल्के में नहीं ले, क्योंकि वह इस हमले के भीषण पलटवार की तैयारी में है। 

Latest World News