A
Hindi News विदेश एशिया शेख हसीना के इस्तीफे के बाद बांग्लादेश में किसकी सरकार? आर्मी चीफ ने किया ये बड़ा ऐलान

शेख हसीना के इस्तीफे के बाद बांग्लादेश में किसकी सरकार? आर्मी चीफ ने किया ये बड़ा ऐलान

बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने शेख हसीना के इस्तीफे की पुष्टि की है और सभी दलों की बैठक बुलाई है। उन्होंने ये भी कहा कि हम एक अंतरिम सरकार बनाएंगे और फिलहाल बांग्लादेश को यही अंतरिम सरकार चलाएगी।

Bangladesh Army Chief- India TV Hindi Image Source : ANI बांग्लादेश के आर्मी चीफ

ढाका: बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच सियासी हंगामा हो गया है। पीएम शेख हसीना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और आर्मी फ्रंट पर आ गई है। शेख हसीना के इस्तीफे के बाद बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि हम एक अंतरिम सरकार बनाएंगे और देश को फिलहाल अंतरिम सरकार चलाएगी। इसके अलावा आर्मी चीफ ने सभी दलों की बैठक भी बुलाई है। 

आर्मी चीफ ने कहा है कि हमने सभी पक्षों से बात की है। प्रदर्शनकारियों की मांग पर विचार किया जाएगा। आर्मी चीफ ने प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की भी पुष्टि की है। 

बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कही ये बात 

बांग्लादेश के आर्मी चीफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, 'सेना के साथ चर्चा में मुख्य राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि मौजूद थे। छात्रों से अनुरोध है कि वे शांत रहें और घर वापस जाएं। देश में कर्फ्यू या किसी आपातकाल की जरूरत नहीं, आज रात तक संकट का समाधान ढूंढ लेंगे। पीएम शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया है। देश को अंतरिम सरकार चलाएगी।'

क्या है पूरा मामला?

बांग्लादेश में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। बांग्लादेश में जारी हिंसा के बीच प्रधानमंत्री शेख हसीना ने ढाका छोड़ दिया है। हसीना किसी सुरक्षित स्थान के लिए निकली हैं। इस बीच ढाका में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री आवास में दाखिल हो गए हैं।

प्रदर्शनकारियों ने कई अहम रास्तों पर भी कब्जा कर लिया है। इंटरनेट को पूरी तरह बंद दिया गया है। इस बीच मुख्य विपक्षी पार्टी BNP के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में सड़कों पर उतर आए हैं, जो सत्तारूढ़ अवामी लीग के कार्यकर्ताओं को निशाना बना रहे हैं।

प्रधानमंत्री आवास में दाखिल हुए प्रदर्शनकारी 

बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों और हसीना के समर्थकों के बीच देश के विभिन्न हिस्सों में झड़पें हुई हैं। प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री आवास में दाखिल हो गए हैं। इन झड़पों में 300 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। झड़पें रविवार की सुबह हुईं जब प्रदर्शनकारी ‘स्टूडेंट्स अगेंस्ट डिस्क्रिमिनेशन’ के परचम तले आयोजित ‘असहयोग कार्यक्रम’ में भाग लेने पहुंचे। अवामी लीग, छात्र लीग और जुबो लीग के कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध किया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच झड़प हुई।

इस बीच राजधानी ढाका सहित देशभर में सेना तैनात कर दी गई है। सड़कों से पुलिस को हटा दिया गया है। 

Latest World News