A
Hindi News विदेश एशिया हिजबुल्ला के खिलाफ नेतन्याहू की बड़ी जंग के ऐलान के बाद पहली बार युद्ध में तालिबान की एंट्री, 1000 से अधिक लड़ाके भेजे लेबनान

हिजबुल्ला के खिलाफ नेतन्याहू की बड़ी जंग के ऐलान के बाद पहली बार युद्ध में तालिबान की एंट्री, 1000 से अधिक लड़ाके भेजे लेबनान

इजरायल-हमास युद्ध में अब नया मोड़ आ गया है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से ईरान समर्थित हिजबुल्ला के खिलाफ सीधी जंग के ऐलान के बाद अब इस युद्ध में तालिबान भी कूद गया है। अफगानिस्तान की ओर से 1000 से अधिक तालिबानी लड़ाके इजरायल के खिलाफ जंग में हिजबुल्ला का साथ देने रवाना हो चुके हैं।

इजरायल के खिलाफ जंग में हिजबुल्ला का साथ देने लेबनाने जाते तालिबानी लड़ाके।- India TV Hindi Image Source : X इजरायल के खिलाफ जंग में हिजबुल्ला का साथ देने लेबनाने जाते तालिबानी लड़ाके।

काबुलः हमास के खात्मे के बाद हिजबुल्ला के खिलाफ इजरायल की बड़ी जंग के ऐलान के बाद युद्ध का दायरा और व्यापक हो गया है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से हिजबुल्ला के सर्वनाश का ऐलान करने के बाद पहली बार इजरायल-हमास युद्ध में तालिबान भी कूद गया है। बता दें कि तालिबान ने इस युद्ध में सीधे एंट्री मारी है। इजरायल के खिलाफ जंग में हिजबुल्ला का साथ देने के लिए तालिबान ने 1000 से अधिक लड़ाके लेबनान भेजे हैं। 

एक्स पर जारी हुए एक वीडियो में तालिबानी लड़ाके लेबनान की ओर जाते दिख रहे हैं। अफगानिस्तान से पहली खेप में 1000 से अधिक तालिबानी लड़ाके लेबनान भेजे गए हैं, जो युद्ध में हिजबुल्ला का साथ देंगे। ये लड़ाके अत्याधुनिक हथियारों और मिलिट्री वाहनों से लैस हैं। तालिबानी लड़ाके हाथ में हथियार लहराते हुए और मिलिट्री वाहन के साथ स्कैटिंग करते जाते हुए देखे जा सकते हैं। इजरायल-हमास युद्ध में तालिबान की सीधी एंट्री ने मध्य-पूर्व एशिया में जंग का दायरा और बढ़ने का खतरा बढ़ा दिया है। तालिबान का कहना है कि उसके पास अरबों मूल्य के अमेरिकी हथियार हैं, जिसे जो बाइडेन अफगानिस्तान में छोड़ गए हैं। 

इजरायल का क्या है ऐलान

तालिबानी लड़ाके हिजबुल्ला का साथ देने उस वक्त रवाना हुए हैं, जब इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा में हमास के खात्मे के बाद हिजबुल्ला के खिलाफ बड़ी जंग का ऐलान किया है। नेतन्याहू ने कहा था कि गाजा में हमास के खिलाफ जंग लगभग खात्मे की ओर है, लेकिन पूरी तरह यह अभी खत्म नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि हमास के खिलाफ गाजा में जंग अभी भी जारी रहेगी। मगर बड़ी संख्या में हमास आतंकियों के मारे जाने के बाद अब अधिक इजरायली सैनिकों की गाजा में जरूरत नहीं रह गई है। इसलिए अब हिजबुल्ला का हिसाब चुकता करने को हमारी सेना तैयार है। नेतन्याहू के इस ऐलान के बाद इजरायली सैनिक और टैंक लेबनान बॉर्डर की ओर कूच कर गए हैं, जो हिजबुल्ला के खिलाफ बड़ीं जंग की तैयारी का संकेत है। इसके बाद अब तालिबान भी युद्ध में कूद गया है। हालांकि तालिबान की ओर से इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। 

यह भी पढ़ें

गाजा में हमास के खात्मे के बाद अब इजरायल का नया टारगेट हिजबुल्ला का सर्वनाश, PM नेतन्याहू के ऐलान से लेबनान से ईरान तक हड़कंप

टेक्सास राज्य की दुकान में पड़ी डकैती, डाके के दौरान हमलावरों ने भारतीय नागरिक की गोली मार कर दी हत्या
 

 

Latest World News