A
Hindi News विदेश एशिया ईरान के मिसाइल हमलों के बाद इजरायल ने दिखाया दम, हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बरसाए बम

ईरान के मिसाइल हमलों के बाद इजरायल ने दिखाया दम, हिजबुल्लाह के ठिकानों पर बरसाए बम

एक तरफ जहां ईरान ने इजरायल पर मिसाइल अटैक किया है तो वहीं इजरायल ने हिजबुल्लाह के ठिकानों पर एक बार फिर भीषण बमबारी की है। हवाई हमले बेरूत के दक्षिणी इलाकों में किए गए हैं।

Israel Targets Hezbollah Bases- India TV Hindi Image Source : FILE REUTERS Israel Targets Hezbollah Bases

Israel Attack On Hezbollah: ईरान की तरफ से किए गए मिसाइल हमलों के बाद भी हिजबुल्लाह के खिलाफ इजरायल का एक्शन जारी है। इज़रायल ने लेबनान में फिर बमबारी की है। ताजा हवाई हमले बेरूत के दक्षिणी इलाकों में किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक बुधवार तड़के इजरायली सेना ने बेरूत के दक्षिणी इलाकों में कम से कम पांच हवाई हमले किए हैं। एएफपी के मुताबिक हमले हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किए गए हैं। इजरायल की तरफ से किए गए इन हमलों में भारी नुकसान की खबर है। 

गाजा पर इजराइल ने किया हमला

इससे पहले मंगलवार को मध्य गाजा के नुसेरात शरणार्थी शिविर पर इजरायल ने हवाई हमला किया था। इजरायली हवाई हमले में कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हुए हैं। पिछले साल अक्टूबर से अब तक गाजा में 41 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं।

Image Source : file reutersIsrael Attack Hezbollah

खुश हुआ हमास

इस बीच हमास ने इजरायल पर ईरान के हमलों की प्रशंसा की है। हमास की तरफ से कहा गया है कि इन हमलों के जरिए हमास नेता इस्माइल हानिया, हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह और ईरानी ब्रिगेडियर जनरल अब्बास निलफोरुशन की मौत का बदला लिया गया है। हमास ने कहा, "हम ईरान के हमलों की सराहना करते हैं, जो क्षेत्र के लोगों के खिलाफ कब्जे के निरंतर अपराधों के जवाब में और शहीदों के खून का बदला है।"

'ईरान ने कर दी गलती'

इस बीच यहां यह भी बता दें कि, इजरायल और ईरान के बीच जंग के पूरे आसार नजर आ रहे हैं। ईरान ने इजरायल मिसाइलें दागी हैं। ईरान की ओर से की गई इस कार्रवाई के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि ईरान ने मिसाइल दागकर बहुत बड़ी गलती की है। यरुशलम में सुरक्षा कैबिनेट की बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि ईरान को इसकी कीमत चुकानी होगी। नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल पर किया गया हमला 'विफल' रहा है। 

यह भी पढ़ें:

डर गया ईरान! बोला 'खत्म हुआ मिसाइल हमला, आगे नहीं होगी उकसावे की कार्रवाई'

इजरायली PM नेतन्याहू ने दी ईरान को चेतावनी, बोले 'बहुत बड़ी गलती कर दी, कीमत चुकानी होगी'

Latest World News