A
Hindi News विदेश एशिया पाकिस्तानी सेना ने पूर्व ISI प्रमुख के बाद अपने ही तीन रिटायर अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया

पाकिस्तानी सेना ने पूर्व ISI प्रमुख के बाद अपने ही तीन रिटायर अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के पूर्व चीफ फैज हमीद को बीते दिनों गिरफ्तार कर लिया गया था। अब हमीद के बाद पाकिस्तानी सेना के तीन रिटायर अधिकारियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

पाकिस्तान में फैज हमीद के बाद पूर्व सैन्य अधिकारियों की भी गिरफ्तारी।- India TV Hindi Image Source : PTI पाकिस्तान में फैज हमीद के बाद पूर्व सैन्य अधिकारियों की भी गिरफ्तारी।

पाकिस्तान में इमरान खान के करीबी रहे ISI के पूर्व प्रमुख फैज हमीद को हाल ही में गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्हें अपने पद का कथित दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, शहबाज शरीफ की सरकार यहीं नहीं रुकी है। अब फैज हमीद के खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्रवाई से कथित तौर पर जुड़े होने के आरोप में पाकिस्तानी सेना के तीन पूर्व अधिकारियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

क्या बोली पाकिस्तानी सेना?

पाकिस्तानी सेना की मीडिया इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) ने एक नये बयान में बताया है कि सेना के तीन रिटायर अधिकारियों को सैन्य अनुशासन के प्रतिकूल कार्यों के लिए सैन्य हिरासत में लिया गया। फैज हमीद की कोर्ट मार्शल कार्रवाई के संबंध में तीन रिटायर अधिकारी भी हिरासत में हैं। 

राजनीतिक हित साधने का आरोप

पाकिस्तानी सेना की ओर से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि राजनीतिक हित साधने और मिलीभगत से अस्थिरता को बढ़ावा देने के लिए कुछ सेवानिवृत्त अधिकारियों और उनके सहयोगियों की संलिप्तता की जांच जारी है। हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने अब तक गिरफ्तार किए गए तीनों अधिकारियों की पहचान का खुलासा नहीं किया है।

क्यों हुई फैज हमीद की गिरफ्तारी?

फैज हमीद का नाम टॉप सिटी हाउसिंग स्कीम मामले में सामने आया था।  फैज हमीद के रिटायर होने के बाद पाकिस्तान सेना अधिनियम के उल्लंघन के कई मामले भी सामने आए हैं। रिटायर लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की गई है। ऐसा पहली बार हुआ है जब पाकिस्तान के किसी पूर्व खुफिया प्रमुख के खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्रवाई शुरू की गई है। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- तालिबान ने लगाया बैन, अफगानिस्तान में 80 प्रतिशत लड़कियां नहीं जा पाती हैं स्कूल: UNESCO

गाजा में अब तक मारे गए 40,000 से अधिक फलस्तीनी, जानें कितनी है घायलों की संख्या

Latest World News