A
Hindi News विदेश एशिया ईरान की कोयला खदान में गैस लीक होने के बाद हुआ भयानक विस्फोट, 30 लोगों की हुई मौत

ईरान की कोयला खदान में गैस लीक होने के बाद हुआ भयानक विस्फोट, 30 लोगों की हुई मौत

ईरान में दर्दनाक हादसा हुआ है। तेहरान से करीब 335 किलोमीटर दूर तबास में एक कोयला खदान में विस्फोट हुआ है। खदान में हुए धमाके में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई है।

Iran Coal Mine Blast- India TV Hindi Image Source : AP Iran Coal Mine Blast

तेहरान: पूर्वी ईरान में एक कोयला खदान में मीथेन गैस लीक होने के कारण हुए विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। ईरान की सरकारी मीडिया ने अपनी एक खबर में रविवार को यह जानकारी दी। सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए’ ने अपनी खबर में बताया कि राजधानी तेहरान से करीब 335 किलोमीटर दूर दक्षिण पूर्व में तबास में स्थित एक कोयला खदान में शनिवार देर रात यह दुर्घटना हुई है जिसमें 30 लोग मारे गए हैं। इसमें कहा गया है कि अधिकारियों ने आपात कर्मियों को घटनास्थल भेजा है। हादसे के वक्त खदान में करीब 70 लोग काम कर रहे थे। (एपी)

राष्ट्रपति ने जताया दुख

ईरान के राष्ट्रपति मसूद पेजेशकियन ने पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। पेजेशकियन ने टेलीविजन इंटरव्यू में कहा, "मैंने मंत्रियों से बात की और हम इस धमाके के कारणों का पता लगाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। "ईरान के रेड क्रिसेंट के प्रमुख के हवाले से सरकारी टीवी ने बताया, "17 घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है और 24 लोग अभी भी लापता हैं।" 

पहले भी हो चुके हैं हादसे

ईरान की कोयला खदानों में इस तरह के हादसे पहले भी होते रहे हैं। साल 2013 में दो अलग-अलग खदानों में हादसे हुए थे। इन हादसों में 11 मजदूरों की मौत हुई थी। इससे पहले साल 2009 में भी इसी तरह का हादसा हुआ था जिसमें 20 लोगों की जान चली गई थी। साल 2017 में भी एक कोयला खदान में विस्फोट हुआ था, जिसमें कम से कम 42 लोगों की मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें:

अमेरिका ने भारत को सौंपी 297 प्राचीन बहुमूल्य कलाकृतियां, PM मोदी ने जताया बाइडेन का आभार

PM Modi US Visit: अमेरिका में आज पीएम मोदी का मेगा इवेंट, लॉन्ग आइलैंड में भारतीय प्रवासियों को करेंगे संबोधित

Latest World News