A
Hindi News विदेश एशिया बैडमिंटन कोर्ट पर 17 साल के अंतरराष्ट्रीय चीनी खिलाड़ी को आया हार्ट अटैक, चली गई जान; PV सिंधु ने जताया दुख

बैडमिंटन कोर्ट पर 17 साल के अंतरराष्ट्रीय चीनी खिलाड़ी को आया हार्ट अटैक, चली गई जान; PV सिंधु ने जताया दुख

चीन के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी की उम्र 17 साल थी। वह इंडोनेशिया में एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का मैच खेल रहे थे। इसी मैच के दौरान उन्हें हार्ट अटैक आया। अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी जान चली गई।

बैडमिंटन खिलाड़ी का कोर्ट में हार्ट अटैक से निधन- India TV Hindi Image Source : X बैडमिंटन खिलाड़ी का कोर्ट में हार्ट अटैक से निधन

इंडोनेशिया में अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के दौरान झांग झिजी (Zhang Zhi Jie) का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 17 वर्षीय झांग झिजी चीनी बैडमिंटन खिलाड़ी थे। मैच के दौरान बैडमिंटन कोर्ट में तबीयत बिगड़ने पर उन्हें मेडिकल सहायता दी गई। इसके साथ ही तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों की टीम ने उनका इलाज भी किया। कई घंटों के इलाज के बाद चीनी बैडमिंटन खिलाड़ी झांग झिजी को मृत घोषित कर दिया गया। 

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने जताया दुख

17 वर्षीय झांग झिजी की मौत पर भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने दुख जताया है। पीवी सिंधु ने कहा कि जूनियर एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप से युवा खिलाड़ी झांग झिजी के निधन की खबर बेहद दुखद है। वह इस दुखद समय में झांग के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हैं। दुनिया ने आज एक असाधारण प्रतिभा खो दी है।

बैडमिंटन खेलने के दौरान कोर्ट में आया हार्ट अटैक

युवा खिलाड़ी की मौत पर डॉक्टरों की टीम ने कहा कि झांग को बैडमिंटन खेलने के दौरान कोर्ट में हार्ट अटैक आया था। इससे उनके सीने में जोर से दर्द हो रहा था। सीने में तेज दर्द की वजह से वह वहीं गिर गए। जब उन्हें अस्पताल लाया गया तो उनकी नाड़ी नहीं चल रही थी। दूसरे अस्पताल में ले जाने से पहले लगभग तीन घंटे तक उनका इलाज किया गया। सोमवार रात 11:20 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

चाइना बैडमिंटन एसोसिएशन ने कहा, मौत के कारणों का नहीं पता

युवा खिलाड़ी के निधन पर चाइना बैडमिंटन एसोसिएशन ने गहरा दुख जताया है। एसोसिएशन ने कहा कि झांग झिजी बैडमिंटन से प्यार करते थे। राष्ट्रीय युवा बैडमिंटन टीम के एक बेहतरीन खिलाड़ी थे। साथ ही कहा कि फिलहाल स्थानीय अस्पताल ने मौत के कारण का पता नहीं लगाया है।

झांग झिजी ने कई खिताब किए अपने नाम

बता दें कि युवा खिलाड़ी मूल रूप से चीनी प्रांत झेजियांग के जियाक्सिंग से ताल्लुक रखते थे। साल 2023 में राष्ट्रीय जूनियर टीम में शामिल हुए और उन्होंने 2023 और 2024 में चीन बैडमिंटन जूनियर चैंपियनशिप के ग्रुप बी में टीम और पुरुष खिताब सहित कई चैंपियनशिप जीतीं थी।

Latest World News