A
Hindi News विदेश एशिया ईरान पर हुए हमले में राष्ट्रीय पुलिस बल के 10 जवानों की मौत, सामने आई रिपोर्ट

ईरान पर हुए हमले में राष्ट्रीय पुलिस बल के 10 जवानों की मौत, सामने आई रिपोर्ट

ईरान पर आज हुए एक हमले में राष्ट्रीय पुलिस बल के 10 जवानों की मौत होने की खबर सामने आ रही है। ईरानी जवानों की मौत ऐसे वक्त में हुई है, जब आज इजरायल ने ईरान पर जवाबी हमला किया था।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

दुबई (संयुक्त अरब अमीरात): ईरान के अशांत दक्षिणपूर्व में एक हमले में शनिवार को हुए एक हमले में राष्ट्रीय पुलिस बल के 10 सदस्य मारे गए हैं। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी है। अर्ध-आधिकारिक आईएसएनए, मेहर और तस्नीम समाचार एजेंसियों ने ईरान की राजधानी तेहरान से लगभग 1,200 किलोमीटर (745 मील) दक्षिण-पूर्व में गोहर कुह में हुए हमले में लोगों की मौत की सूचना दी है। वहीं सरकारी आईआरएनए समाचार एजेंसी की एक पूर्व रिपोर्ट में विस्तार से बताए बिना बताया गया था कि काफिले पर "उपद्रवियों" द्वारा हमला किया गया था।

एपी की रिपोर्ट के अनुसार ईरानी अधिकारियों ने इस हमले के लिए किसी तत्काल संदिग्ध की पहचान नहीं की और न ही किसी समूह ने जिम्मेदारी का दावा किया। यह हमला तब हुआ जब इजराइल ने शनिवार सुबह पूरे ईरान में एक बड़ा हमला किया। बताया जा रहा है कि यह हमला देश के अशांत दक्षिणी प्रांत सिस्तान और बलूचिस्तान में शनिवार को ईरानी पुलिस अधिकारियों के एक काफिले पर हमला हुआ। प्रारंभिक रिपोर्ट में कहा गया कि हमले में  कम से कम एक कार्यकर्ता समूह और कई अधिकारी मारे गए। सरकारी आईआरएनए समाचार एजेंसी की एक रिपोर्ट में विस्तार से बताए बिना बताया गया है कि काफिले पर "उपद्रवियों" द्वारा हमला किया गया था। इसमें कहा गया है कि आगे की जानकारी बाद में जारी की जाएगी।

तस्वीर में दिखे शव

अफगानिस्तान, ईरान और पाकिस्तान के बलूच लोगों के लिए एक वकालत समूह हैलवाश ने ईरानी पुलिस वाहनों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली हरी पट्टी से रंगे एक विकलांग ट्रक की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए। समूह द्वारा साझा की गई एक ग्राफिक तस्वीर में ट्रक की अगली सीट पर दो पुलिस अधिकारियों के शव दिखाई दे रहे थे।  (एपी) 

Latest World News