A
Hindi News विदेश एशिया चीन: भारी बारिश से मची तबाही, लैंडस्लाइड में 23 की मौत, रेस्क्यू जारी

चीन: भारी बारिश से मची तबाही, लैंडस्लाइड में 23 की मौत, रेस्क्यू जारी

चाइना में बारिश से आई बाढ़ की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। चीन के गुइझू प्रांत में लैंडस्लाइड में 23 लोगों की मौत हो गई और अन्य 7 लोग घायल हो गए। यहां 40 घंटे से ज्यादा देर से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

China Landslide- India TV Hindi China Landslide

गुइयांग: चाइना में बारिश से आई बाढ़ की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। चीन के गुइझू प्रांत में लैंडस्लाइड में 23 लोगों की मौत हो गई और अन्य 7 लोग घायल हो गए। स्थानीय बचाव मुख्यालयों के मुताबिक, डाफांग काउंटी के पियान्पो गांव में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन हो गया। मलबे में 30 लोग दब गए।

पूरा इलाका पानी में डूब चुका है, रिहाइशी इलाकों में पानी भर गया है। 800 से अधिक सैनिक और बचावकर्मी लापता ग्रामीणों की तलाशी में जुटे हैं।

बाढ़ से मुसीबत झेल रहे लोगों को रेस्क्यू करके निकाला गया। ऊची-ऊची बिल्डिंगों में फंसे लोगों को रस्सी के सहारे नीचे उतारा गया। यहां 40 घंटे से ज्यादा देर से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

दक्षिण-पश्चिम चीन में भारी बारिश की वजह से 4 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। करीब पचास लोगों की मौत हो चुकी है जबकि दर्जनभर से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं। रेस्क्यू टीमें प्रभावित लोगों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाने के काम में लगी हुई हैं।

Heavy rains in china

चीन के यूनान के जिंगडॉग में भी हालात बहुत खराब है। वहां लोगों को रस्सी से तो कहीं नाव की मदद से पानी के प्रलय से निकालने की कोशिश की जा रही है।

Latest World News