A
Hindi News विदेश अन्य देश ऑस्ट्रेलिया में हवा में आमने-सामने से आपस में टकराये दो विमान, 3 लोगों की मौत

ऑस्ट्रेलिया में हवा में आमने-सामने से आपस में टकराये दो विमान, 3 लोगों की मौत

ऑस्ट्रेलिया में हवा में आमने-सामने से आपस में दो विमानों की टक्कर से 3 लोगों की मौत हो गई। राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं।

विमान हादसे की प्रतीकात्मक फोटो। - India TV Hindi Image Source : REUTERS विमान हादसे की प्रतीकात्मक फोटो।

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में 2 विमानों की हवा में टक्कर होने की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि सिडनी के दक्षिण-पश्चिम में शनिवार को दो हल्के विमान बीच हवा में टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त होकर वन क्षेत्र में गिर गए। इस दुर्घटना में  तीन लोगों की मौत हो गई। राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई पुलिस, अग्निशमन और एम्बुलेंस दल सिडनी से लगभग 55 मील दक्षिण-पश्चिम में स्थित अर्ध-ग्रामीण क्षेत्र में दो मलबा स्थलों पर पहुंचे। टक्कर होने के बाद एक विमान में आग लग गई। ‘न्यू साउथ वेल्स पुलिस’ के कार्यवाहक अधीक्षक टिमोथी कैलमैन ने पुष्टि की कि दो लोगों को ले जा रहा सेसना 182 विमान एक अत्यंत हल्के विमान से टकरा गया जिसमें एक व्यक्ति सवार था। पीड़ितों के बारे में और जानकारी नहीं दी गई है।

आमने-सामने से हुई विमानों की टक्कर

इन दोनों विमानों की टक्कर आमने-सामने से हुई। इससे उसमें बैठे हवाई यात्रियों में हड़कंप मच गया। घटना में कम से कम 3 लोगों की मौत हुई है और कई अन्य लोग घायल हो गए हैं। कैलमैन ने ‘ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन’ को बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने ‘‘आसमान से मलबा आते देखा’’ और मदद करने की कोशिश की लेकिन ‘‘शायद ज्यादा कुछ मदद नहीं की जा सकती थी।’’ उन्होंने कहा कि हादसे में किसी के जीवित बचे होने की उम्मीद नहीं है। एनएसडब्ल्यू एम्बुलेंस इंस्पेक्टर जोसेफ इब्राहिम ने एबीसी से कहा, ‘‘दुर्भाग्य से, वे कुछ भी नहीं कर सकते थे।’’ ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो दुर्घटना के कारणों की जांच करेगा। (एपी) 

Latest World News