A
Hindi News विदेश अन्य देश Russia Train Accident: रूस के वोल्गोग्राड में पटरी से उतरी ट्रेन, 100 से ज्यादा लोग हुए घायल

Russia Train Accident: रूस के वोल्गोग्राड में पटरी से उतरी ट्रेन, 100 से ज्यादा लोग हुए घायल

रूस में एक बार फिर यात्री ट्रेन हादसे का शिकार हुई है। हादसा दक्षिणी वोल्गोग्राड क्षेत्र में हुआ है। हादसा उस वक्त हुआ जब एक ट्रक से टकराने के बाद ट्रेन के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए।

रूस में पटरी से उतरी ट्रेन (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : FILE REUTERS रूस में पटरी से उतरी ट्रेन (सांकेतिक तस्वीर)

मॉस्को: रूस के दक्षिणी वोल्गोग्राड क्षेत्र में सोमवार को एक यात्री ट्रेन पटरी से उतर गई। हादसे में 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए है। ट्रेन में 800 से ज्यादा लोग सवार थे। हादसे से पहले ट्रेन एक ट्रक से टकराई थी। हालांकि, हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है। रूस टुडे के मुताबिक, 20 डिब्बों वाली यह ट्रेन रूस के तातारस्तान गणराज्य के कज़ान से सोची के पास रिसोर्ट शहर एडलर जा रही थी। स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 12.30 बजे यह हादसा हुआ।

 ट्रेन में सवार थे 813 यात्री 

वोल्गोग्राड क्षेत्र के गवर्नर एंड्री बोचारोव ने एक बयान में कहा कि ट्रेन के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। उन्होंने बताया कि ट्रेन में 813 यात्री सवार थे। कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कम से कम 110 यात्री घायल हुए हैं और करीब 16 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे में ट्रक चालक बच गया है, लेकिन उसके सिर और पैरों में चोटें आई हैं। रूस टुडे ने बताया कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है। 

पहले भी हुआ हादसा 

इससे पहले इसी साल जून के महीने में रूस के कोमी में भयानक रेल हादसा हुआ था। यहां एक यात्री ट्रेन के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। हादसे में 70 से अधिक लोग घायल हुए थे। हादसा उस वक्त हुआ था जब यात्री ट्रेन उत्तर पूर्वी कोमी में वोरकुटा से नोवोरोस्सिएस्क के ब्लैक सी बंदरगाह जा रही थी। दोनों जगहों के बीच की दूरी 5 हजार किलोमीटर है। (आईएएनएस)

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तानी एयर होस्टेस ने ऐसी जगह छुपाई विदेशी मुद्रा, कोई शक नहीं कर सकता; VIDEO ही देख लीजिए

एलन मस्क ने शेयर किया कमला हैरिस का Deepfake Video, लिखा 'This is Amazing...'

US Presidential Election: सलमान रुश्दी ने किया कमला हैरिस का समर्थन, बोले 'मैं मुंबई का लड़का हूं और...'

Latest World News