A
Hindi News विदेश अन्य देश इजरायली हमले में मारा गया हिजबुल्लाह का एक और कमांडर, IDF सैनिकों पर मिसाइल हमले का था दोषी

इजरायली हमले में मारा गया हिजबुल्लाह का एक और कमांडर, IDF सैनिकों पर मिसाइल हमले का था दोषी

इजरायली सेना ने लेबनान पर एक हवाई हमले में हिजबुल्लाह के कमांडर अहमद जाफ़र माटौक को ढेर कर दिया है। यह इजरायली सैनिकों पर मिसाइल हमले का दोषी था।

लेबनान में इजरायली हमले का एक दृश्य। - India TV Hindi Image Source : AP लेबनान में इजरायली हमले का एक दृश्य।

येरूशलमः इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के एक और खूंखार कमांडर को हवाई हमले में ढेर कर दिया है। इजरायली सेना ने एक्स पोस्ट पर बताया कि उसने बिंट जेबिल क्षेत्र के हिज़्बुल्लाह के कमांडर अहमद जाफ़र माटौक को आईडीएफ के हमले में मार गिराया है। सेना ने कहा कि इस कमांडर के मारे जाने के अगले ही दिन इजरायली वायुसेना ने बिंट जेबिल क्षेत्र में उसके उत्तराधिकारी और तोपखाने के हिज़्बुल्लाह प्रमुख को भी हमले में ढेर कर दिया। 

इजरायली सेना ने कहा कि इन तीन आतंकवादियों ने बिंट जेबिल क्षेत्र से कई आतंकवादी हमलों को निर्देशित और अंजाम दिया था। दक्षिणी लेबनान में सक्रिय इजरायली नागरिकों और आईडीएफ सैनिकों पर टैंक रोधी मिसाइलें भी इन्हीं आतंकवादियों ने दागी थी। इजरायली सेना को इन आतंकियों को तलाश थी। रविवार को हवाई हमले में अब इसे ढेर कर दिया गया है। 

गाजा और लेबनान में जारी हैं हमले

इजरायली सेना गाजा में हमास और लेबनान में हिजबुल्लाह के पूर्ण खात्मे के लिए अभियान छेड़े हुए है। जमीनी और हवाई स्तर से दोनों आतंकी संगठनों पर लगातार हमले कर रही है। अब तक इजरायली हमले में हमास इस्माइल हानिया, याह्या सिनवार समेत उसके सभी प्रमुख कमांडर मारे जा चुके हैं। वहीं हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह, उसके बाद नया चीफ बना हाशिम सफीद्दीन समेत अन्य हिजबुल्लाह आतंकी भी इजरायली हमले में मार दिए गए हैं। संगठन के अन्य कमांडरों और सदस्यों के पूर्ण खात्मे तक इजरायली सेना ने गाजा और लेबनान में ताबड़तोड़ बमबारी कर रही है। रविवार को उत्तरी गाजा पर एक अन्य हमले में कम से कम 22 लोगों की मौत हुई है। 

यह भी पढ़ें

US Presidential Election: सिर्फ 9 दिन बाकी, ये मामला बन गया सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा
 

Israel Iran War: इजरायल के हमले से "ईरान का गुप्त परमाणु सैन्य ठिकाना ध्वस्त", सैटेलाइट तस्वीरों ने खोले राज

Latest World News