A
Hindi News विदेश अन्य देश रूस में भयानक हादसा, पटरी से उतरे ट्रेन के 9 डिब्बे; 70 से अधिक लोग हुए घायल

रूस में भयानक हादसा, पटरी से उतरे ट्रेन के 9 डिब्बे; 70 से अधिक लोग हुए घायल

रूस के सुदूर उत्तरी क्षेत्र में एक यात्री ट्रेन हादसे का शिकार हो गई है। हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए। दुर्घटना में 70 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

रूस में रेल हादसा (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi Image Source : REUTERS रूस में रेल हादसा (सांकेतिक तस्वीर)

Russia Train Accident: रूस के कोमी में भयानक रेल हादसा हुआ है। यहां एक यात्री ट्रेन के 9 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में 70 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों में सात की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल, हादसे में किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। यात्री ट्रेन उत्तर पूर्वी कोमी में वोरकुटा से नोवोरोस्सिएस्क के ब्लैक सी बंदरगाह जा रही थी। दोनों जगहों के बीच की दूरी 5 हजार किलोमीटर है।

रेल यातायात निलंबित

 हादसे का शिकार हुई रेल का नाम ट्रेन 511 है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक हादसा बुधवार शाम करीब 6:12 बजे (स्थानीय समय) इंटा शहर के पास हुआ। रूसी रेलवे ने टेलीग्राम पर कहा कि आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर भेज दी गई हैं। यात्रियों की सहायता के लिए उपाय किए जा रहे हैं। पीड़ितों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इस रूट पर रेल यातायात निलंबित कर दिया गया है। 

ट्रेन में सवार थे 232 यात्री

ट्रेन में कुल 14 डिब्बे थे जिनमें 232 यात्री सवार थे। रूसी रेलवे के मुताबिक, ट्रेन के पटरी से उतरने का कारण हाल ही में हुई भारी बारिश हो सकती है। रेलवे ने पटरी से उतरने की घटना की जांच के लिए एक टास्क फोर्स का भी गठन किया है। 2 रिकवरी ट्रेनें घटनास्थल पर भेजी गई हैं। 

यह भी पढ़ें: 

इमरान खान के सामने गिड़गिड़ाए पाक पीएम शहबाज शरीफ! बोले 'जेल में हो रही है परेशानी तो...'

जानिए रूस-यूक्रेन जंग की हकीकत, इस क्षेत्र में 19 हजार से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत

Latest World News