A
Hindi News विदेश अन्य देश पश्चिमी तुर्की में भीषण विस्फोट से उड़ा रेस्तरां का टैंक, 5 लोगों की मौत और 63 घायल

पश्चिमी तुर्की में भीषण विस्फोट से उड़ा रेस्तरां का टैंक, 5 लोगों की मौत और 63 घायल

तुर्की के पश्चिम में एक रेस्तरां में भयंकर विस्फोट होने से 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 63 लोग घायल हुए हैं। विस्फोट इतना घातक था कि आसपास की सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो गईं। घटना में एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

तुर्की में विस्फोट (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : REUTERS तुर्की में विस्फोट (प्रतीकात्मक फोटो)

इस्तांबुल: तुर्की में भीषण विस्फोट होने से 5 लोगों की मौत होनेकी खबर सामने आ रही है, जबकि 63 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मृतकों की संख्या अभी बढ़ने की आशंका है। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। यह घटना तुर्की के पश्चिमी शहर इजमीर में रविवार को हुई, जहां एक रेस्तरां के टैंक में बड़ा विस्फोट हो गया। इससे पांच लोगों की मौत हो गई और 63 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

रेस्तरां में लगे सीसीटीवी कैमरे में यह दुर्घटना कैद हुई। विस्फोट इतना जबरदस्त था कि से सड़क भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और आसपास जोरदार धमाके की आवाज से लोग दहशत में आ गए हैं। हालांकि नजदीकी इमारतों को मामूली क्षति ही पहुंची है। तुर्की के गृह मंत्री अली येरलिकाया ने सोशल मीडिया पर बताया कि बीसियों बचावकर्मियों को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया है। इजमीर के गवर्नर सुलेमान एल्बन ने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि घायलों में से 40 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। बाकियों का इलाज किया जा रहा है। राहत और बचाव कार्य के लिए टीम मौके पर मौजूद है। 

एक संदिग्ध हिरासत में

अचानक हुए टैंक में विस्फोट से आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। अभी तक विस्फोट का असली कारण पता नहीं चल सका है। मगर अधिकारियों ने बताया कि इस घटना के संबंध में एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उससे पुलिस पूछताछ कर रही है। (एपी) 

यह भी पढ़ें

फ्रांस में बड़े पैमाने पर हुई वोटिंग ने बजा दी नाजी युग के पतन की घंटी, धुर-दक्षिणपंथियों के हाथ में कमान जाने का संकेत
 

पहली प्रेसिडेंशियल बहस में ट्रंप से पिछड़ना बाइडेन को पड़ने लगा भारी, अमेरिकी करने लगे राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर हटने की मांग
 

 

Latest World News