A
Hindi News विदेश अन्य देश पीएम नेतन्याहू ने ईरान और हिजबुल्ला को दी सीधी चेतावनी, "किसी भी मोर्चे पर कोई हमला हुआ तो चुकानी होगी भारी कीमत"

पीएम नेतन्याहू ने ईरान और हिजबुल्ला को दी सीधी चेतावनी, "किसी भी मोर्चे पर कोई हमला हुआ तो चुकानी होगी भारी कीमत"

हमास आतंकी इस्माइल हनियेह उर्फ इस्माइल हानिया की हत्या के बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने देश के नाम दिए संबोधन में ईरान और हिजबुल्ला को सीधी चेतावनी दे डाली है। उन्होंने कहा कि इजरायल पर किसी भी मोर्चे पर कोई भी हमला हुआ तो उसकी भारी कीमत चुकानी होगी।

बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायल के प्रधानमंत्री। - India TV Hindi Image Source : REUTERS बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायल के प्रधानमंत्री।

तेल अवीवः इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास चीफ इस्माइल हानिया उर्फ इस्माइल हनियेह की हत्या के बाद देश के नाम दिए संबोधन में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ईरान और हिजबुल्ला को सीधी चेतावनी देताकहा, "किसी भी मोर्चे पर कोई भी हमला हुआ तो उसकी भारी कीमत चुकानी होगी "। बता दें कि नेतन्याहू का ये बयान तेहरान में हमास नेता इस्माइल हानियेह और बेरूत में हिजबुल्लाह के एक वरिष्ठ नेता की हत्या के बाद सामने आया है। नेतन्याहू ने कहा कि इजरायल पर कोई भी हमला हुआ तो वह उसका जोरदार जवाब देगा।

नेतन्याहू ने कहा कि इजराइल ने पिछले कुछ दिनों में हमास और हिजबुल्लाह सहित ईरान के प्रतिनिधियों को करारा झटका दिया है। हालांकि इस दौरान नेतन्याहू ने हनियेह की हत्या का जिक्र नहीं किया, जिसको लेकर इजराइल से बदला लेने की धमकियां दी गई हैं। इसके साथ मध्य-पूर्व एशिया में व्यापक संघर्ष की चिंता और भी बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि "इजरायल के नागरिकों, चुनौतीपूर्ण दिन आने वाले हैं। बेरूत में हमले के बाद से हर तरफ से धमकियां सुनाई दे रही हैं। हम किसी भी स्थिति के लिए तैयार हैं और हम किसी भी खतरे के खिलाफ एकजुट और दृढ़ संकल्पित रहेंगे। इजरायल खिलाफ कोई भी हमला करने वालों को भारी कीमत चुकानी होगी। 

हिजबुल्ला के कमांडर को मारने का दावा

इजरायल की सेना ने मंगलवार देर रात घोषणा की कि उसने हिजबुल्लाह के सबसे वरिष्ठ कमांडर फुआद शुकर को मार डाला है। हिजबुल्लाह का ये कमांडर पिछले हफ्ते के अंत में इजराइल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स में एक दर्जन बच्चों की हत्या का दोषी था। हिज़्बुल्लाह सूत्रों और इज़रायली अधिकारियों के अनुसार शुकर हिज़्बुल्लाह नेता सैय्यद हसन नसरल्लाह का सलाहकार भी था। ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने बुधवार को उसके मारे जाने की पुष्टि की। इसके कुछ ही घंटों बाद फिलिस्तीनी सशस्त्र समूह हमास ने घोषणा की कि उसके नेता हनियेह की तेहरान में हत्या कर दी गई है। (रॉयटर्स)

यह भी पढ़ें

इस्माइल हानिया के बाद अब मारा गया ईरानी सेना का जनरल, सीरिया में अमीर अली हाजीज़ादेह को ढेर करने का दावा

वायनाड भूस्खलन पर चीन के बाद मालदीव का भी मार्मिक बयान, राष्ट्रपति मुइज्जू ने कहा-‘अकल्पनीय त्रासदी’
 

 

Latest World News