A
Hindi News विदेश अन्य देश ओलंपिक 2024: भीषण गर्मी और तूफान की आशंका, फ्रांस के मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ओलंपिक 2024: भीषण गर्मी और तूफान की आशंका, फ्रांस के मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

फ्रांस की राजधानी पेरिस में इस बार ओलंपिक खेलों का आयोजन किया गया है। इस बीच फ्रांस के मौसम विभाग ने पेरिस और उसके आसपास के इलाकों में भीषण गर्मी और तूफान की चेतावनी जारी की है। जानिए कैसा रहेगा मौसम?

france weather- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA फ्रांस में भीषण गर्मी और तूफान का अलर्ट

फ्रांस की मौसम विज्ञान एजेंसी ने पेरिस और आसपास के इलाकों के लिए मौसम की चेतावनी जारी की है, जिसमें मंगलवार को तूफान और भीषण गर्मी की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि पेरिस और आसपास के इलाके में तापमान के  35 डिग्री सेल्सियस रहने की आशंका है, बता दें कि फ्रांस की राजधानी ओलंपिक खेलों की मेजबानी कर रही है। दक्षिणी फ़्रांस में लू चलने की संभावना जताई गई है, एजेंसी ने "येलो अलर्ट" जारी कर दिया है। अलर्ट विशेष रूप से जारी किया गया था क्योंकि पूरे पेरिस में रात भर "बहुत गर्म" स्थिति रहने का अनुमान है, मंगलवार और बुधवार के बीच पारा 22C से नीचे जाने की उम्मीद नहीं है।

दक्षिणी फ़्रांस के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जो तीसरी सबसे बड़ी चेतावनी थी, कुछ स्थानों पर तापमान 40C तक पहुंच गया था। एजेंसी ने कहा कि येलो अलर्ट स्तर का मतलब है कि लोगों को खेलते समय या अन्य शारीरिक गतिविधियों में संलग्न होने पर गर्मी के प्रभाव के प्रति "सावधान" रहना चाहिए। पेरिस और इसके आसपास के उपनगरों में दोपहर के समय आउटडोर स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने वाले ओलंपियनों को चिलचिलाती गर्मी का एहसास होगा। 

एफिल टॉवर पर बीच वॉलीबॉल, प्लेस डे ला कॉनकॉर्ड में बीएमएक्स फ्रीस्टाइल क्वालीफायर, और स्टेड डी फ्रांस में महिला रग्बी सेवन्स सेमीफाइनल सभी आंशिक या पूरी तरह से बाहर हैं। खेलों से पहले, कुछ एथलीटों ने उच्च तापमान पर प्रतिस्पर्धा के शारीरिक नुकसान और हीटस्ट्रोक के जोखिम को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम के समय को समायोजित करने का आग्रह किया था।  कहीं-कहीं तापमान 40 डिग्री तक  रहने का अनुमान है।

 

Latest World News