A
Hindi News विदेश अन्य देश गजब हो गया! बस 3 मिनट, इस एयरपोर्ट पर गले लगने का टाइम हुआ फिक्स

गजब हो गया! बस 3 मिनट, इस एयरपोर्ट पर गले लगने का टाइम हुआ फिक्स

न्यूजीलैंड के एक एयरपोर्ट ने गले मिलने के लिए समय सीमा तय कर दी है तय कर दी है। एयरपोर्ट पर लगे साइन बोर्ड में बताया गया है कि गले मिलने का अधिकतम समय तीन मिनट है। बेहतर फेयरवेल के लिए कृपया कार पार्किंग का उपयोग करें।

New Zealand Airport Limits Hugging Time- India TV Hindi Image Source : AP New Zealand Airport Limits Hugging Time

New Zealand Airport Hug Time Limit: अक्सर ऐसा होता है जब हम अपने परिवार के लोगों, रिश्तेदारों या फिर दोस्तों को छोड़ने के लिए रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट तक जाते हैं। इस दौरान उनसे बात करते हैं, इमोशनल भी हो जाते हैं और कई बार गले लगाकर उन्हें विदा भी करते हैं। एयरपोर्ट पर इसे ड्रॉप-ऑफ जोन कहते हैं। लेकिन, अब आप यह जानकार हैरत में पड़ जाएंगे कि ड्रॉप-ऑफ जोन में अगर आपने परिजनों या दोस्तों को 3 मिनट से ज्यादा समय तक गले लगाया तो इसके बदले आपकी मुसीबत बढ़ सकती है। 

तय हुआ गले लगने का समय

न्यूजीलैंड का डुनेडिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट अपने इसी अनोखे नियम की वजह से सुर्खियों में आ गया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ड्रॉप-ऑफ एरिया में अपने परिवार या दोस्तों को छोड़ने आने वालों के लिए ऐसा नियम बनाया है जिसको लेकर एक नई बहस ही छिड़ गई है। इस एयरपोर्ट ने अपने परिजनों या दोस्तों को सी ऑफ करने यानी अलविदा कहने की समय सीमा तय कर दी है। यहां गले लगाने का समय अधिकतम 3 मिनट रखा गया है। एयरपोर्ट के ड्रोप-ऑफ जोन में एक साइन बोर्ड पर लिखा है, "गले लगाने का अधिकतम समय 3 मिनट, भावुक विदाई के लिए कृपया कार पार्क का उपयोग करें।"

Image Source : apNew Zealand Airport Limits Hugging Time

इस वजह से लिया गया फैसला

एयरपोर्ट के सीईओ डी बोनो ने इस पूरी कवायद को लेकर कहा कि एयरपोर्ट में नियम को लागू करने के लिए कोई पुलिस एक्शन नहीं लिया जाएगा। नियम तो लागू करवाने के लिए यात्रियों से विनम्रता पूर्वक वहां से निकलकर कार पार्क में समय बिताने को कहा जाएगा। उन्होंने कहा कि यह फैसला एयरपोर्ट पर भीड़ को कम करने के लिए लिया गया है। एयरपोर्ट पर पार्किंग एरिया में लोगों को 15 मिनट फ्री मुलाकात की इजाजत है।

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

वहीं, 3 मिनट के इस फरमान को लेकर सोशल मीडिया पर एक नई बहस छिड़ गई है। कुछ लोगों का कहना है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी कैसे तय कर सकती है कि कितने देर तक गले मिलना है? वहीं, कुछ लोग इस नियम की सराहना भी कर रहे हैं तो कई लोगों ने इस नियम को अमानवीय करार दिया है।

Image Source : apNew Zealand Airport

यह भी जानें

इस बीच यहां यह भी बता दें कि,  न्यूजीलैंड का डुनेडिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट अकेला ऐसा नहीं है जिसने गले लगाने के समय को सीमित किया है। डेनमार्क के आल्बोर्ग एयरपोर्ट ने 2013 में "किस एंड गुडबाय" क्षेत्र पेश किया था, ताकि पार्किंग को भीड़ से बचाया जा सके। 

यह भी पढ़ें:

बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर हुआ था ड्रोन अटैक, अब हिजबुल्लाह बोला 'हमने किया हमला'

हिजबुल्लाह को लगा बड़ा झटका, हसन नसरल्लाह के बाद अब इजरायल ने इस बड़े नेता को किया ढेर

Latest World News