A
Hindi News विदेश अन्य देश उत्तरी गाजा के स्कूल पर गिरी इजरायली मिसाइल, हमले में महिलाओं और बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

उत्तरी गाजा के स्कूल पर गिरी इजरायली मिसाइल, हमले में महिलाओं और बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

गाजा पर इजरायली सेना ने मिसाइल हमला किया है। इसमें 11 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

गाजा पर इजरायली हमला (प्रतीकात्मक)- India TV Hindi Image Source : AP गाजा पर इजरायली हमला (प्रतीकात्मक)

दीर अल-बलाह (गाजा पट्टी): इजरायली सेना ने गाजा के उत्तरी क्षेत्र पर फिर बड़ा हमला किया है। इस बार उत्तरी गाजा स्थित एक स्कूल पर इजरायल ने मिसाइल दागी है। इस हमले में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 22 व्यक्ति घायल हो गए। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। इस हमले के हताहतों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। उत्तरी गाजा स्थित इस स्कूल में हजारों विस्थापित फिलस्तीनियों ने शरण ली हुई है।

इजरायली सेना ने पुष्टि की है कि उसने जबालिया शरणार्थी शिविर के स्कूल में मौजूद हमास के आतंकवादियों को निशाना बनाने के लिए वहां हमला किया। उसने कहा कि आतंकवादी इजराइली सैनिकों पर हमला करने की योजना बना रहे थे। इस दावे की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकी है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने तत्काल यह नहीं बताया कि हताहतों में कितनी महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। इजराइली सेना ने बार-बार स्कूलों पर हमला किए हैं और इसके पीछे उसने दावा किया है कि हमास के लड़ाके हम पर हमले की योजना बनाने के लिए स्कूलों को “कमांड सेंटर” के रूप में इस्तेमाल करते हैं।

घर ध्वस्त होने के बाद स्कूलों में रह रहे थे फिलिस्तीनी

संयुक्त राष्ट्र ने बताया कि इजरायली हमलों में काफी संख्या में लोगों की मौत हुई है। इजरायल की ओर से की गई बमबारी और हमलों के कारण अपने घरों से भागकर हजारों फिलस्तीनी गाजा के स्कूलों में रह रहे हैं। लगभग एक साल से जारी युद्ध में गाजा के 24 लाख लोगों में से 19 लाख से अधिक लोग विस्थापित हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बहस्पतिवार को जारी किए गए नये आंकड़ों के मुताबिक, गाजा में हुए इजरायली हमले में अब तक 41,500 से अधिक फिलस्तीनी मारे गए हैं और 96,000 से अधिक घायल हुए हैं। (एपी)

यह भी पढ़ें

जानें कौन हैं शिगेरू इशिबा, जो बनने जा रहे जापान के नए प्रधानमंत्री

भारतीय मूल के अमेरिकी न्यायाधीश ने कर दी ऐसी गलती कि जाना पड़ गया जेल, जानें पूरा मामला

Latest World News