A
Hindi News विदेश अन्य देश बाइडेन-नेतन्याहू में बातचीत के तुरंत बाद ईरान पर हमले को लेकर बड़ा ऐलान, इजरायली रक्षामंत्री ने जानें क्या कहा?

बाइडेन-नेतन्याहू में बातचीत के तुरंत बाद ईरान पर हमले को लेकर बड़ा ऐलान, इजरायली रक्षामंत्री ने जानें क्या कहा?

इजरायल के रक्षामंत्री योव गैलेंट ने ईरान पर जवाबी हमले को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने यह घोषणा आज अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच फोन पर हुई बातचीत के बाद किया है।

प्रतीकात्मक फोटो। - India TV Hindi Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो।

येरूशलमः अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के बीच आज फोन पर बातचीत होने के कुछ देर बाद ही इजरायली रक्षामंत्री ने बड़ा ऐलान किया है। ईरान पर जवाबी हमले को लेकर इजरायल के इस ऐलान ने अभी से मध्य-पूर्व में हलचल पैदा कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि इजरायल ईरान पर बहुत बड़ा घातक हमला करने की तैयारी कर चुका है। इसका अंदाजा इजरायली के रक्षामंत्री योव गैलेंट के बयान से भी लगाया जा सकता है। आइये आपको बताते हैं कि ईरान पर जवाबी हमले को लेकर उन्होंने आज क्या कहा?

इजरायली रक्षामंत्री ने कहा कि ईरान पर इजरायल का हमला ‘घातक’ और ‘चौंकाने’ वाला होगा। रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने बुधवार को यह बयान बाइडेन और नेतन्याहू के बीच हुई टेलीफोन पर बातचीत के कुछ समय बाद दिया है। उन्होंने कहा कि ईरान पर उसकी ओर से किया जाने वाला हमला ‘‘घातक’’ और ‘‘चौंकाने’’ वाला होगा। गैलेंट ने कहा कि हाल में ईरान द्वारा किये गये मिसाइल हमले का कड़ा जवाब दिया जायेगा। गैलेंट के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि इजराइली हमले से ईरान सकते में आ जाएगा। कोई विवरण दिए बिना रक्षा मंत्री ने कहा, ‘‘वे समझ नहीं पाएंगे कि क्या हुआ और कैसे हुआ।’

ईरान ने पिछले हफ्ते किया था इजरायल पर हमला

ईरान ने 1 अक्टूबर को तेल-अवीव पर 200 मिसाइलों से घातक हमला किया था। हालांकि ईरान के इस हमले में इजरायल में किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। ’ पिछले सप्ताह ईरान की ओर से इजराइल पर दागई गई इन्हीं मिसाइलों की वजह से दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया है। इस घटना ने इजरायल-ईरान में बड़े घातक युद्ध की आशंका बढ़ा दी है। (इनपुट-रॉयटर्स)

Latest World News