A
Hindi News विदेश अन्य देश दक्षिणी गाजा में रफाह के शिविरों पर ओले की तरह बरसे इजरायली बम, हमास से आमने-सामने की लड़ाई में कम से कम 45 लोगों की मौत

दक्षिणी गाजा में रफाह के शिविरों पर ओले की तरह बरसे इजरायली बम, हमास से आमने-सामने की लड़ाई में कम से कम 45 लोगों की मौत

इजरायली सेना ने दक्षिणी गाजा के रफाह में हमास आतंकियों से आमने-सामने की लड़ाई में कम से कम 45 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। मारे गए लोगों में 25 फिलिस्तीनी नागरिक भी शामिल हैं। इसके बाद इजरायली सेना के टैंक शहर के अंदर तक घुस गए हैं।

रफाह के शिविरों पर बरसे इजरायली बम। - India TV Hindi Image Source : REUTERS रफाह के शिविरों पर बरसे इजरायली बम।

दीर अल-बलाह (गाजा पट्टी): इजरायली सेना ने दक्षिणी गाजा में और अधिक आक्रामक ढंग से हमले शुरू कर दिए हैं। अब इसकी चपेट में रफाह में बने राहत शिविर भी आने लगे हैं। इजरायल की सेना ने शुक्रवार को रफाह शहर के उत्तरी हिस्से में विस्थापित फिलस्तीनियों के लिए बनाए गए राहत शिविरों पर घातक हमला किया। देर तक राहत शिविरों पर इजरायली बमों की बारिश होती रही, जिसमें कम से कम 45 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए।

रायटर्स के अनुसार इजरायली बलों ने शुक्रवार को दक्षिणी गाजा के राफा के साथ-साथ एन्क्लेव के अन्य क्षेत्रों पर हमला किया, जिसमें कम से कम 45 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। यहां इजरायली सेना की हमास से काफी करीबी लड़ाई चल रही है। स्थानीय निवासियों ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि इजरायली सेना ने राफा पर अपना कब्जा जमाने की कोशिश कर रहे है। बता दें कि रफाह मिस्र की सीमा से लगा है और मई की शुरुआत से ही यह स्थान इजरायली हमले का केंद्र रहा है।

रफाह में घुसे इजरायली टैंक

रिपोर्ट के अनुसार इजरायली टैंक शहर के पश्चिमी और उत्तरी हिस्सों में जबरन घुस रहे थे। इससे पहले उन्होंने पूर्व और दक्षिण केंद्र पर कब्ज़ा कर लिया था। तट के पास विमानों, टैंकों और जहाजों से गोलीबारी के कारण अधिक संख्या में लोगों को शहर से भागना पड़ा। यह शहर पिछले कुछ महीनों से करीब 10 लाख से अधिक विस्थापित लोगों को आश्रय दे रहा था। अब यहां से अधिकांश लोग फिर से स्थानांतरित हो गए हैं। गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पश्चिमी राफा के मवासी में कम से कम 25 फिलिस्तीनी मारे गए और 50 घायल हो गए। फ़िलिस्तीनियों ने कहा कि एक टैंक का गोला विस्थापित परिवारों के तंबू पर गिरा। (रॉयटर्स) 

यह भी पढ़ें

तुर्की में भारतीय राजदूत की अचानक मौत से दिल्ली में हलचल, विदेश मंत्रालय ने जताया दुख

एक ऐसा देश, जहां पति की मौत के बाद मां बन जाती है बेटे की पत्नी
 

 

Latest World News