A
Hindi News विदेश अन्य देश गाजा के स्कूल में बने शरणार्थी शिविर पर बरसा इजरायली बम, हमले में 16 लोगों की मौत

गाजा के स्कूल में बने शरणार्थी शिविर पर बरसा इजरायली बम, हमले में 16 लोगों की मौत

इजरायली सेना के हमले में गाजा के शरणार्थी शिविर में 16 लोग मारे गए हैं। यह हमला ऐसे वक्त में हुआ, जब काफी संख्या में लोग एक स्कूल में बने शिविर में शरण ले रखे थे।

गाजा में इजरायली सेना के हमले के बाद का दृश्य। - India TV Hindi Image Source : AP गाजा में इजरायली सेना के हमले के बाद का दृश्य।

दीर अल बलाह (गाजा पट्टी): इजरायली सेना हमास के दोनों चीफ और सैकड़ों कमांडरों को ढेर करने के बाद भी गाजा पर कहर बरपा रही है। बृहस्पतिवार को मध्य गाजा में शरणार्थी शिविर पर इजरायली सेना ने फिर भीषण बमबारी कर दी। इस हमले में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है। जबकि काफी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

कहा जा रहा है कि इजरायली सेना ने यह हमला गाजा के एक स्कूल पर किया, जहां शरणार्थी शिविर बना हुआ था। हालांकि इजरायली सेना के अनुसार इन शिविरों का इस्तेमाल हमास के आतंकी कर रहे हैं। लिहाजा शरणार्थी शिविर के रूप में उपयोग में लाये जा रहे इस विद्यालय पर बृहस्पतिवार को इजरायली सेना ने हमला कर दिया। इसके हमले में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। हमले के बाद शिविर में चीख-पुकार मच गई।

फिलिस्तीन ने लगाया आमजनों पर हमले का आरोप

फिलस्तीनी चिकित्सा अधिकारियों ने इस हमले में 16 लोगों की मौत के अलावा कई घायलों के बारे में भी जानकारी दी है। अवदा अस्पताल के चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि यह हमला नुसीरात के एक शरणार्थी शिविर पर हुआ। इस हमले में 32 अन्य लोग घायल भी हुए हैं । घायलों को इसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इजरायली सेना ने तत्काल इस संबंध में कोई बयान नहीं दिया है। (एपी)

 

Latest World News