A
Hindi News विदेश अन्य देश उत्तरी गाजा में इजरायल ने फिर बरसाया बम, 22 लोगों की मौत; ईरान ने मांगा संघर्ष विराम

उत्तरी गाजा में इजरायल ने फिर बरसाया बम, 22 लोगों की मौत; ईरान ने मांगा संघर्ष विराम

इजरायल ने उत्तरी गाजा में फिर भीषण हमला किया है। इस हमले में कम से कम 22 लोग मारे गए हैं। वहीं ईरान ने अब गाजा समेत लेबनान में युद्ध विराम घोषित किए जाने की मांग की है।

गाजा में इजरायली बमबारी से मची तबाही। - India TV Hindi Image Source : AP गाजा में इजरायली बमबारी से मची तबाही।

दीर अल-बला (फलस्तीन)/ तेल अवीव: उत्तरी गाजा पर इजरायली सेना ने एक और भीषण हमला किया है। इन हमलों में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है। फिलस्तीनी चिकित्सा अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय की आपातकालीन सेवा ने बताया कि उत्तरी शहर बेत लाहिया में इजरायली सेना ने यह हमला शनिवार देर रात किया। इस हमले 11 महिलाएं और दो बच्चे भी मारे गए हैं। बता दें कि इजरायल गाजा और लेबनान पर लगातार मिसाइल और जमीनी हमले कर रहा है। इस बीच ईरान ने गाजा और लेबनान में संघर्ष विराम की मांग उठाई है।  

ईरान की सेना ने शनिवार रात एक बयान जारी किया जिसमें गाजा पट्टी और लेबनान में संघर्षविराम का सुझाव दिया गया। इस संबंध में ईरानी सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि उसे इजरायल के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार है, लेकिन बयान से ऐसे संकेत मिलते हैं कि तेहरान शनिवार तड़के हुए इजरायल के हमले के बाद तनाव को और बढ़ने से रोकने का रास्ता तलाशने की कोशिश कर रहा है। ईरान की सेना ने कहा कि इजरायल ने हमलों में इराकी हवाई क्षेत्र से तथाकथित ‘‘स्टैंड-ऑफ’’ मिसाइलों का इस्तेमाल किया और ईरान के तीन प्रांतों में लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए ये हथियार बहुत हल्के थे। बयान में कहा गया कि ईरानी सैन्य राडार स्थल क्षतिग्रस्त हुए हैं, लेकिन कुछ की मरम्मत पहले से ही जारी थी। 

ईरान ने दी है इजरायल को पलटवार की धमकी

26 अक्टूबर को इजरायल ने ईरान से बदला लेने के लिए तेहरान पर बड़े पैमाने पर हमला किया था। इसमें कम से कम 4 लोगों की मौत हुई है। साथ ही ईरान के बुनियादी ढांचे को भी नुकसान पहुंचा है। इसके बाद ईरान ने इजरायल से दोबारा इस हमले का बदला लेने की कसम खाई है। (भाषा)

 

Latest World News